बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पंचायत समिति की बैठक में सदस्यों ने खोली व्यवस्था की पोल, पीडीएस से लेकर कृषि विभाग की कार्यशैली को लेकर हुआ खूब हंगामा

पंचायत समिति की बैठक में सदस्यों ने खोली व्यवस्था की पोल, पीडीएस से लेकर कृषि विभाग की कार्यशैली को लेकर हुआ खूब हंगामा

SUPAUL :- जिले के त्रिवेणीगंज प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित टीसीपी भवन  के सभागार में मंगलवार को प्रखंड प्रमुख काजल कुमारी की अध्यक्षता में नवनिर्वाचित पंचायत समिति सदस्यों की सामान्य बैठक हुई। बैठक में पंचायत समिति सदस्य के अलावे, विभिन्न पंचायत के मुखिया, विभिन्न विभाग के अधिकारी और प्रतिनिधि शामिल हुए। बैठक में उपस्थित कोरियापट्टी पूरव के मुखिया राजेश कुमार यादव  ने बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों और कर्मियों का नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों से परिचय कराते हुए स्वागत किया। साथ ही कहा बड़ी सौभाग्य से जनता ने हमें जिम्मेवारी दिया है, हम लोगों की फर्ज बनता हैं कि आम जनता की समस्या निदान करे।

उन्होंने कहा जो कर्मी पंचायत के लिए प्रतिनियुक्त किए गए हैं। वह पंचायत में कम से कम एक सप्ताह में 4 दिन आवश्यक बैठे और आम जनताओं की समस्या सुने। उनके समस्या की निदान भी करें अनुपस्थित अधिकारियों के मामले को गंभीरता से लेते हुए उनके विरुद्ध निदा प्रस्ताव लाए जाने की मांग रखी। पंचायत समिति की दूसरी बैठक हंगामेदार रही और नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा विभिन्न विभागों के लचर कार्यशैली को लेकर सवाल उठाते हुए उसमें अपेक्षित सुधार लाने को लेकर आवाज बुलंद की। वही राजेश यादव ने बैठक में किसानों को खाद की उपलब्धता सुनिश्चित किए जाने और कालाबाजारी पर रोक लगाने की मांग की गई। 


उन्होंने कहा जो किसान के लिए सरकार के द्वारा लाभ दिए जा रहे हैं वह लाभ धरातल पर दिखना चाहिए। बहुत ऐसे भी किसान है जो बीज के लिए दर-दर भटक रहे ना तो किसान सलाहकार से भेट हो रहे हैं नाही कृषि पदाधिकारी अपने कार्यालय में बैठे रहे हैं जिससे आम जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है, उन्होंने हल्का कर्मचारी पर भी नाराजगी जताते हुए कहा लोगों को दाखिल खारिज में हो रही परेशानी को दूर करने, जन वितरण प्रणाली विक्रेता द्वारा बरती जा रही अनियमितता पर रोक लगाने, मनरेगा में व्याप्त भ्रष्टाचार को दूर करने की भी सदस्यों ने मांग रखी। 

प्रखंड के विभिन्न स्वास्थ्य उपकेंद्रो पर स्वास्थ्य सुविधा बहाल करने सहित  शिक्षा व्यवस्था, आंगनवाड़ी केंद्र, आवास योजना में पारदर्शिता लाने समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई। बीपीआरओ रूपेश राय ने बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों को आश्वस्त किया कि बैठक में उठाए गए सभी मुद्दों पर आवश्यक कार्रवाई कर सदस्यों को सूचित किया जाएगा। हालांकि बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी आशा कुमारी  किसी कारण वस बैठक में उपस्थित नहीं हो सके। 

बैठक में सीडीपीओ अनिता चौधरी, मनरेगा पीओ विजय कुमार नीलम, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी शुभम कुमार, कृषि पदाधिकारी त्रिवेणीगंज,  पंचायत समिति अशोक कुमार यादव, रंजना कुमारी, जहांगीर आलम, उप प्रमुख गुड्डू ओम प्रकाश, मोहम्मद जुबेर आलम, सुनील कुमार रजक, वीरेंद्र यादव, अब्दुल रहमान उमेश कुमार कामेश , कोरियापट्टी पश्चिम पंचायत के मुखिया रामानंद यादव,बोधी यादव समेत अन्य पंचायत प्रतिनिधि और अधिकारी उपस्थित थे।

Suggested News