बैठक में मुखिया जी प्रशासन की खोल रहे थे पोल, मीडिया के सामने न आए सच्चाई, बीडीओ ने सबको कर दिया बाहर

बैठक में मुखिया जी प्रशासन की खोल रहे थे पोल, मीडिया के सामने न आए सच्चाई, बीडीओ ने सबको कर दिया बाहर

KATIHAR : कटिहार में नवनिर्वाचित मुखिया ने जब वीडियो के सामने पंचायत के योजनाओं में दलाल तंत्र हावी होने की पोल खोलने लगे तो बीडीओ इस पर ठोस आश्वासन देने की जगह खबर को कवर कर रहे मीडियाकर्मियों पर ही प्रतिबंध लगाने और और उन्हें बाहर जाने के आदेश दे दिए। उन्हें हॉल से बाहर जाने का निर्देश दे दिया।

 मामला समेली प्रखंड से जुड़ा हुआ है घटना के बारे में बताया जा रहा है वीडियो सुनील कुमार प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर रहे थे, इस दौरान हॉल में पहले से ही मीडिया कर्मी भी मौजूद थे लेकिन नवनिर्वाचित मुखिया मनीष ठाकुर जब योजनाओं में भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए इस पर दलाल तंत्र हावी होने की शिकायत बीडीओ के सामने कर रहे थे। इस दौरान कुछ मीडियाकर्मी उस बैठक को कवर कर रहे थे। लेकिन अपने खिलाफ हो रही शिकायत की पोल मीडिया के सामने न आ आए, इससे बचने के लिए अधिकारी ने सभी मीडियाकर्मियों को हॉल से निकालने का निर्देश दे दिया। 

बाद में मुखिया संघ के अध्यक्ष मनीष कुमार ने कहा  निश्चित तौर पर भ्रष्टाचार के मुद्दे पर आवाज बुलंद करते हुए अगर कोई अपनी बात रखें तो उस बात को जनता तक पहुंचाने की जिम्मेदारी मीडिया पर है मगर बीडियो साहब अगर इस आवाज को लेकर कान बंद कर मीडिया का ही गला घोटने की कोशिश करें तो यह लोकतंत्र में विकास नीति के लिए ये खतरनाक हो सकता है। उन्होंने कहा कि एक अधिकारी की जिम्मेदारी होती है कि वह सच को सबके सामने आने दे, लेकिन जिस तरह से यहां बीडीओ ने मीडियावालों को बाहर जाने का आदेश दिया, वह प्रशासन में दलाल तंत्र की बात को सही साबित करता है।

Find Us on Facebook

Trending News