बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गर्मी की छुट्टी में सरकारी स्कूलों के प्रधान शिक्षक 'शौचालय' व अन्य निर्माण कार्य को करायेंगे...शिक्षा विभाग ने सभी DEO को दिया यह आदेश

गर्मी की छुट्टी में सरकारी स्कूलों के प्रधान शिक्षक 'शौचालय' व अन्य निर्माण कार्य को करायेंगे...शिक्षा विभाग ने सभी DEO को दिया यह आदेश

पटनाः गर्मी की छुट्टी में सरकारी स्कूल के प्रधान शिक्षक अपने विद्यालयों में शौचालय समेत अन्य निर्माण कार्य को करायेंगे. इस संबंध में शिक्षा विभाग ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को यह आदेश दिया है. बिहार के परियोजना निदेशक बी. कार्तिकेय धनजी ने पत्र में कहा है कि विद्यालयों में ग्रीष्मावकाश के दौरान प्रधान शिक्षक स्कूल में मौजूद रहेंगे. इस दौरान वे अपनी देखरेख में स्वीकृत निर्माण कार्यों को करायेंगे. 

शिक्षा विभाग ने सभी DEO को दिया आदेश  

 राज्य परियोजना निदेशक ने कहा है कि सरकारी विद्यालय में बड़े पैमाने पर समग्र शिक्षा एवं राज्य स्कीम मद से निर्माण कार्य कराये जाने हैं. अतिरिक्त वर्ग कक्ष, नवसृजित प्राथमिक विद्यालय, बालक शौचालय..बालिका शौचालय, विद्युतीकरण, का काम शिक्षा समिति, विद्यालय प्रबंधन एवं विकास समिति के माध्यम से कराया जा रहा है .

इन स्वीकृत योजनाओं का ससमय निर्माण कार्य पूर्ण कराना है .वैसे विद्यालय जहां निर्माण कार्य की स्वीकृति प्रदान की गई है वहां के प्रधानाध्यापक-प्रधान शिक्षक को ग्रीष्मावकाश के दौरान भी विद्यालय में उपस्थित रहकर निर्माण कार्यो की गति बनाए रखना होगा. ऐसे में संबंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापक-प्रधान शिक्षक ग्रीष्मावकाश के दौरान भी विद्यालय में असैनिक निर्माण कार्य को अपनी देखरेख में संपन्न कराएं. 

Suggested News