बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वैशाली में बुजुर्ग शराब कारोबारी की दलील सुनकर हैरान रह गयी पुलिस, कहा बेटा करता है पिटाई, खाना नहीं देता, क्या करें ?

वैशाली में बुजुर्ग शराब कारोबारी की दलील सुनकर हैरान रह गयी पुलिस, कहा बेटा करता है पिटाई, खाना नहीं देता, क्या करें ?

VAISHALI : बेटे की पिटाई और तंगी से जूझ रहे पिता ने शराब कारोबारी बनकर शराब का कारोबार करने लगा। चेहरकला निवासी शराब कारोबारी 65 वर्षीय चनारिक राम ने कहा कि डेढ़ सौ रुपये में एक लीटर देशी शराब लेकर उसमें एक लीटर पानी मिलाकर दो लीटर बनाते थे तो अच्छा मुनाफा कमा लेते थे और घर परिवार और आये गए रिश्तेदार को भी अच्छे से ख़ातिदारी कर लेते थे। 

उसने कहा की ताड़ चढ़ने के अलावा मुझे दूसरा रोजगार नहीं मिला। जिसको लेकर ताड़ चढ़कर ताड़ की आड़ में ही शराब बेचकर परिवार का भरण पोषण करने लगे। शराब कारोबारी ने बताया कि उनके दो पुत्र है। दोनों पुत्र गुजरात मे रहकर टायर का कारोबार किए हुए हैं। दोनों लड़के द्वारा घर का खर्च नहीं देने और देखभाल नही करने पर वे शराब बेचकर ही पति पत्नी दोनों पेट चलाने लगे। 

उन्होंने कहा कि शराब के साथ पकड़ा गए हैं तो यही धंधा ही है। वैशाली भर में बहुत जगह शराब बिकता है। शराब बेचकर खेती में लगाते हैं और उससे फसल का उपज करते हैं। उन्होंने कहा कि दस लीटर शराब मँगवाते है और उसी में पानी मिलाकर 15 लीटर बनाकर दो से तीन दिन तक 20 रुपये प्रति ग्लास बेच लेते हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस शराब को लेकर छापेमारी करने आई थी नही छुपाने के कारण पकड़ा गए हैं। 

उन्होंने कहा कि बेटा मेरा पिटाई करता था। खाना नही देता था। इसी लिए हम उसी का सताया हुआ शराब बेचना शुरू कर दिए। उन्होंने कहा कि 65 वर्ष की उम्र में शरीर साथ नहीं दे रहा है। जिसको लेकर तार नहीं चढ़ते हैं और शराब बेचकर परिवार का भरण पोषण करते हैं। 

वैशाली से ऋषभ की रिपोर्ट

Suggested News