भागलपुर में दर्जनों व्यवसायियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, सैकड़ों अधिकारियों की मौजूदगी से मचा हड़कंप

भागलपुर में दर्जनों व्यवसायियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, सैकड़ों अधिकारियों की मौजूदगी से मचा हड़कंप

BHAGALPUR : बड़े पैमाने पर आयकर छिपाकर कुल संपत्ति अर्जित करने की शिकायत पर अहले सुबह से ही आयकर की अलग-अलग टीम भागलपुर में कई व्यवसायियों और उनसे जुड़े लोगों के घर छापेमारी कर रही है। बिहार झारखंड में ईडी और इनकम टैक्स की टीम की ताबड़तोड़ छापेमारी से लोगों में हड़कंप मच गया। भागलपुर शहर में तकरीबन 340 ईडी और इनकम टैक्स के अधिकारी के पहुंचने की सूचना मिली है। यह सूचना पूरे शहर में आग की तरह फैल गई। आयकर की छापेमारी से सभी व्यवसायियों में भय का माहौल व्याप्त हो गया है। 


बताते चलें कि  एक साथ इतनी जगह छापेमारी में भागलपुर की अभी तक की सबसे बड़ी छापेमारी है। पूरे भागलपुर में ईडी और इनकम टैक्स के सैकड़ों अधिकारी के मौजूद होने से शहर के दर्जनों व्यवसाई डरे व सहमे हुए हैं। चारों तरफ अफरा तफरी का माहौल है। सूचना है कि भागलपुर के लिए 340 से ज्यादा अफसरों की टीम पटना पूर्णिया और झारखंड से पहुंची है। पूरे शहर में आज छापेमारी करने आई टीम की ही गाड़ियां रेंग रही है। बिहार में राजधानी पटना के अलावे भागलपुर पूर्णिया और कटिहार में भी रेड पड़ा है। भागलपुर में करीब दर्जन भर कारोबारियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स की टीम ने दबिश दी है। इस दौरान घर के प्रवेश मार्ग से लेकर अंदर तक सीआरपीएफ के जवान मुस्तैद दिखे। भागलपुर में इनकम टैक्स और ईडी की छापेमारी टीम के अधिकारियों के आने से  पूरे शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है। 

बताते चलें कि भागलपुर में राजेश वर्मा, मनीष जालान, रवि जालान, हरिप्रसाद शर्मा, शिवम चौधरी ,जॉनी संथालिया, दिलीप राय ,अनिकेत राय, विजय यादव समेत कई अन्य लोगों के ठिकानों पर सीबीआई की टीम ने दबिश डाली है। वही भागलपुर के कारोबारियों से संबंधित अन्य शहरों के प्रतिष्ठानों पर भी रेड हुआ है। कारोबारियों में पूर्णिया कटिहार सुल्तानगंज कहलगांव बैजानी तक झारखंड और बंगाल स्थित ठिकानों पर भी छापेमारी की बात सामने आ रही है।

वहीँ सुलतानगंज के अजगैबीनाथ धाम मे आयकर विभाग की पटना से आई टीम ने शिबम चौधरी के तीन ठिकानों पर पर छापेमारी की। बताते चलें कि एक माह पुर्व कथाकथित अखबार मे खबर आया था कि शिबम चौधरी के पास अवैध तरीके से कालाधन जमा किया गया है। शिवम शहर के सब से बडे बिजनेसमैन के रुप जाने जाते हैं। जिनका शहर सहित कई इलाकों मे जमीन की खरिद ब्रिक्री और सूद पर पैसा लगाने का कारोबार सुलतानगंज से लेकर कहलगांव तक फैला हुआ हैं। इसके अलावे शिवम चौधरी का सुलतानगंज तारापुर के मुख्य मार्ग मे शिबम पेट्रोल पंप एवं सुलतानगंज से मुंगेर के मुख्य पथ मसदी के समीप शिबम ईट्ट भट्टा हैं। 

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News