बिहार में आयकर विभाग की छापेमारी में जब्त हुए 2.28 करोड़, जांच जारी.....

बिहार में आयकर विभाग की छापेमारी में जब्त हुए 2.28 करोड़, जांच जारी.....

PATNA : बिहार में कई जगहों पर आयकर विभाग की लगातार 2 दिनों तक छापेमारी हुई। इस दौरान इनकम टैक्स की टीम ने पटना समेत कई जगहों पर छापेमारी की। आयकर की छापेमारी में 2.28 करोड़ रु बरामद किए गए हैं। निर्वाचन विभाग की तरफ से यह जानकारी दी गयी है। चुनाव आयोग की तरफ से बताया गया है कि आयकर विभाग की कल से छापेमारी में 2.28 करोड़ बरामद किया गया है। आगे जांच जारी है।

आयकर की यह छापेमारी एक साथ सभी स्थानों पर गुरुवार की सुबह नौ बजे से शुरू हुई और देर रात तक चलती रही। पटना, कटिहार, भागलपुर और गया जिलों में यह छापेमारी हुई है। 


गया में स्टोन चिप का व्यापार करने वाले आठ से ज्यादा व्यापारियों के यहां विस्तृत सर्वे किया गया है। इसमें टैक्स की गड़बड़ी से संबंधित मामले बड़ी संख्या में सामने आये हैं। इन्हें उचित टैक्स जमा करने से संबंधित नोटिस थमाया गया है।

पटना में दो कंपनियों और इनके मालिकों के यहां छापेमारी की गयी है। ये दोनों मुख्य रूप से नल-जल योजना के तहत ठेकेदारी करते हैं। इसमें गणाधिपति कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के मालिक जनार्दन प्रसाद और नालंदा इंजिकॉम प्राइवेट लिमिटेड के मालिक विवेकानंद कुमार एवं सरयू प्रसाद शामिल हैं।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News