बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महाराष्ट्र के 12 जगहों पर आयकर विभाग का छापा, सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे के करीबी के घर पर भी रेड

महाराष्ट्र के 12 जगहों पर आयकर विभाग का छापा, सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे के करीबी के घर पर भी रेड

Desk. आयकर विभाग की टीम ने मुंबई और पुणे में करीब 12 स्थानों पर छापेमारी की है। यह छापेमारी बांद्रा में राहुल कनाल, कांदिवली में शिवसेना सदस्य सदानंद कदम और पुणे में उप आरटीओ अधिकारी बजरंग खरमाटे के आवास पर हुई. इसके अलावा मुंबई और पुणे में कई लोगों के घर पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापा मारा है। राहुल कनाल को शिवसेना युवा नेता और पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे का करीबी बताया जाता है. वहीं सदानंद कदम शिवसेना नेता रामदास कदम के भाई और बिजनेस पार्टनर हैं। साथ ही शिवसेना नेता और परिवहन मंत्री अनिल परब के करीबी हैं।

जानकारी के मुताबिक उप आरटीओ अधिकारी बजरंग खरमाटे को भी अनिल परब का करीबी बताया जाता है। खरमाटे से इनकम टैक्स विभाग के छापे की कार्रवाई से पहले प्रवर्तन निदेशालय ने भी पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख से जुड़े मामले में पूछताछ की थी। ED ने महाराष्ट्र के गृह विभाग और परिवहन विभाग में तबादला-पोस्टिंग के मामले की जांच के सिलसिले में खरमाटे का बयान दर्ज किया था।

आयकर अधिकारियों ने हाल ही में शिवसेना नेता और BMC की स्थायी समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव, उनके करीबी सहयोगी बिमल अग्रवाल, मदनी, लैंडमार्क इंफ्रास्ट्रक्चर, बिपिन जैन और BMC के अन्य ठेकेदारों के आवासों पर छापेमारी की थी। आयकर विभाग को तलाशी के दौरान जाधव और उनके परिवार के सदस्यों, सहयोगियों और बेनामीदारों के नाम पर 130 करोड़ से अधिक की अचल संपत्ति के सबूत मिले थे।

Suggested News