बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

RJD सांसद अशफाक करीम के कटिहार मेडिकल कॉलेज में तीसरे दिन भी आयकर की विशेष टीम ने की छापेमारी, विरोध में राजद ने किया प्रदर्शन

RJD सांसद अशफाक करीम के कटिहार मेडिकल कॉलेज में तीसरे दिन भी आयकर की विशेष टीम ने की छापेमारी, विरोध में राजद ने किया प्रदर्शन

कटिहार- बिहार के कई शहरों के साथ-साथ कटिहार में राज्यसभा सांसद अहमद अशफाक करीम के अल करीम यूनिवर्सिटी और कटिहार मेडिकल कॉलेज में आयकर विभाग द्वारा पिछले 48 घंटे से भी अधिक समय से छापेमारी के विरोध में राजद ने शहीद चौक पर जोरदार प्रदर्शन किया. राजद नेता और कार्यकर्ताओं ने कहा कि बार-बार बेवजह अहमद अशफाक करीम को केंद्र सरकार इशारे पर टार्गेट बनाया जा रहा है. इसी को लेकर शहीद चौक पर राजद कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन कर विरोध जताया.

बता दें कटिहार मेडिकल कॉलेज और अल करीम विश्वविद्यालय में आयकर के अनुसंधान इकाई ने छापेमारी की. बता दें राज्य सभा सांसद डॉ. अहमद अशफाक करीम मेडिकल कॉलेज के एमडी हैं और अल करीम विश्वविद्यालय के कुलाधिपति हैं. सूत्रों के अनुसार राज्य सभा सांसद के तीन ठिकानों पर अभी केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा छापेमारी की जा रही है. बताया जाता है कि दिल्ली, पटना और कटिहार में एक साथ पांच सौ से अधिक जांच अधिकारी छापेमारी कर रहे हैं.

जैसे-जैसे से छापेमारी की हो रही है वैसे-वैसे दोनों संस्थानों से जुड़े वरीय अधिकारियों पर शिकंजा कसा जा रहा है.कॉलेज के डीएस, अधीक्षक के अलावा सभी विभाग के विभागाध्यक्ष,नामांकन प्रभारी, विश्वविद्यालय के रजिस्टार और डिप्टी रजिस्टार सहित दो सौ से अधिक अधिकारियों व कर्मियों का मोबाइल जब्त कर छापेमारी चल रही है.मेडिकल कॉलेज में रोगी हो या उनके परिजन या फिर कॉलेज के चतुर्थवर्गीय कर्मी हो या प्रथम वर्गीय कर्मी और  अधिकारी सभी पर निगरानी रखी जा रही है.डॉ असद इमाम के घर की भी ऐसी ही स्थिति है. घर वालों के जरूरत के सामान उनके घर के नीचे रहनेवाले किरायेदार से मुहैया करवाया जा रहा है. डॉ इमाम के किसी भी रिश्तेदार को अंदर आने की अनुमति नहीं मिली है. शिक्षण संस्थानों से लेकर डॉ इमाम के घर में मौजूद लोगों का मोबाइल काम नहीं कर रहा है. उनके अपने लोग भी मोबाइल से बात नहीं कर पा रहे हैं. 


Suggested News