बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अक्टूबर के पहले सप्ताह में भोपाल में साझा रैली करेगा इंडिया गठबंधन, समन्वय समिति के बैठक में हुआ फैसला, प्रतिनिधियों ने कहा- जल्द होगा सीटों का बंटवारा

अक्टूबर के पहले सप्ताह में भोपाल में साझा रैली करेगा इंडिया गठबंधन, समन्वय समिति के बैठक में हुआ फैसला, प्रतिनिधियों ने कहा- जल्द होगा सीटों का बंटवारा

DESK : 2024 के लोकसभा चुनाव में केंद्र की मोदी सरकार को सत्ता से बाहर करने के लिए विपक्षी दलों का कवायद जारी है। सभी क्षेत्रीय दलों ने एकजुट होकर एनडीए के खिलाफ I.N.D.I.A गठबंधन बनाया है। वहीं बुधवार को दिल्ली में शरद पवार के आवास पर इंडिया गठबंधन की समन्वय समिती की बैठक हुई। इस बैठक में गठबंधन की पार्टियों के चुने हुए प्रतिनिधि आगामी चुनाव के लिए रणनीति पर चर्चा की गई। वहीं अब बैठक खत्म हो चुकी है। बैठक को लेकर कांग्रेस ने कहा कि हमने साथ मिलकर लोकतंत्र की रक्षा का संकल्प लिया है और इसे पूरा करेंगे।

वहीं बैठक के बाद प्रेस कॉफेंस का आयोजन किया गया। जिसमें कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में तय हुआ है कि अक्टूबर के पहले हफ्ते में भोपाल में विपक्ष की साझा रैली होगी। समन्वय समिति ने सीट बंटवारा तय करने की प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया है। यह निर्णय लिया गया कि सदस्य दल बातचीत करेंगे और जल्द से जल्द निर्णय लेंगे। आज की बैठक में 12 दलों के नेता शामिल हुए। 


कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पहली रैली में महंगाई, बेरोजगारी और बीजेपी के भ्रष्टाचार का मुद्दा होगा। हमने यह भी फैसला किया है कि कुछ मीडिया ग्रुप्स के कुछ एंकर के शो में इंडिया ग्रुप के कोई भी नेता शामिल नहीं होंगे। वहीं समन्वय समिति की बैठक के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि जो सीटें पहले से ही इंडिया ब्लॉक के सदस्यों के पास हैं, उन पर चर्चा नहीं होनी चाहिए, हमें बीजेपी, एनडीए के पास मौजूद सीटों पर चर्चा करनी चाहिए या वे पार्टियां जो इनमें से किसी भी गठबंधन का हिस्सा नहीं हैं।

वहीं झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि आज बैठक में जो भी चर्चा हुई उसे केसी वेणुगोपाल ने आपके सामने रखा है। सारे घटनाक्रम पर नजर रखते हुए इंडिया अलायंस अपनी रणनीति पर काम कर रहा है। वहीं अगर बात करें तो इंडिया गठबंधन अक्टूबर के पहले सप्ताह में अपनी पहली रैली निकालने जा रही है। यह रैली बेरोजगारी और भ्रष्ट्राचार को लेकर होगी। 

Suggested News