बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विश्व कप से पहले भारत को अपनी टीम परखने का मौका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज आज से

विश्व कप से पहले भारत को अपनी टीम परखने का मौका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज आज से

PATNA : भारत में होनेवाले क्रिकेट विश्व कप में दो सप्ताह से भी कम समय बाकी है। ऐसे में टीम इंडिया अपनी तैयारियों को परखने के लिए आखिरी सीरीज खेलने के लिए मैदान में उतरेगी। आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा।

मोहाली में होनेवाले इस मैच में भारतीय टीम रोहित शर्मा और विराट कोहली के बगैर उतरेगी। टीम की कमान हाल में टीम में वापसी करनेवाले केएल राहुल के पास होगी। वहीं टीम में कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें विश्व कप से पहले अपना फॉर्म हासिल करने में मदद मिलेगी।

इस सीरीज में श्रेयस अय्यर को अपनी मैच फिटनेस साबित करनी होगी, जबकि सूर्यकुमार यादव को वनडे क्रिकेट में अपना रिकॉर्ड दुरुस्त करना होगा। एशियाई खेलों में भाग ले रही भारतीय टीम के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ को कवर के तौर पर रखा गया है और दूसरे मैच के बाद वह हांगझोउ रवाना हो जाएंगे। भारत ने अपने किसी भी तेज गेंदबाज को आराम नहीं दिया है, लेकिन जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को तीन में से एक मैच में आराम दिया जा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के पास अपनी टीम को परखने का मौका

वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया अभी तक अपनी फेवरेट प्लेइंग 11 नहीं बना पाया है. हेड की चोट के कारण अब टीम कॉम्ब‍िनेशनको बदला गया है. कप्तान पैट कमिंस, स्टीवन स्मिथ और मिशेल स्टार्क सभी वापस आ गए हैं और ग्लेन मैक्सवेल शुक्रवार को आएंगे. हालांकि मैक्सवेल और म‍िशेल स्टार्क ये दोनों ही मोहाली में होने वाला पहला वनडे नहीं खेल पाएंगे

पहले मैच में दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

भारतीय टीम:केएल राहुल (कप्तान), रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा.

ऑस्ट्रेलियाई टीम:पैट कमिंस (कप्तान), एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, एडम जाम्पा, मार्कस स्टेाइनिस, मिचेल स्टार्क, स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, जोश हेजलवुड, स्पेंसर जॉनसन, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर संघा, मैट शॉर्ट

Suggested News