बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इंग्लैंड सीरीज से पहले भारत को लगा दोहरा झटका, पहले दो टेस्ट से कोहली बाहर, मो. शामी पूरे सीरीज से बाहर

इंग्लैंड सीरीज से पहले भारत को लगा दोहरा झटका, पहले दो टेस्ट से कोहली बाहर, मो. शामी पूरे सीरीज से बाहर

DESK :  इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले भारत को दोहरा झटका लगा है। जहां मो. शामी पहले ही पूरी सीरीज से चोट के कारण बाहर हो चुके हैं। वहीं अब विराट कोहली ने भी पहले दो टेस्ट मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है। इस बात की जानकारी खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दी है.

बीसीसीआई ने कहा, 'विराट कोहली ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए बीसीसीआई से इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट से हटने का अनुरोध किया है। विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं से बात की है. कोहली ने इस बात पर जोर दिया है कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है।

भारतीय बोर्ड ने आगे कहा, 'बीसीसीआई उनके फैसले का सम्मान करता है. बोर्ड और टीम प्रबंधन ने स्टार बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया है और टीम के बाकी सदस्यों से टेस्ट सीरीज में सराहनीय प्रदर्शन करने का पूरा भरोसा है.'

अपने बयान में कहा, 'बीसीसीआई मीडिया और प्रशंसकों से अनुरोध करता है कि वे विराट कोहली की प्राइवेसी का सम्मान करें और उनके व्यक्तिगत कारणों की प्रकृति पर अटकलें ना लगाएं. आगामी टेस्ट सीरीज में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. जल्द ही विराट के रिप्लेसमेंट का ऐलान किया जाएगा।

इलाज के लिए लंदन जा रहे हैं शामी

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए भारतीय स्क्वाड में मोहम्मद शमी नहीं है. टखने की चोट से पूरी तरह रिकवर नहीं हो पाने के कारण उन्हें बाहर बैठना पड़ा है. अब ऐसे आसार बन रहे हैं कि वह अगले आखिरी तीन टेस्ट मुकाबलों से भी गैर मौजूद रह सकते हैं.

रिपोर्ट की मानें तो मोहम्मद शमी जल्द ही लंदन जा सकते हैं। अपनी चोट और रिकवरी से जुड़ी चीज़ों पर एक्सपर्ट्स से कंसल्टेशन लेने के लिए उनके लंदन जाने की योजना बन रही है।

Suggested News