बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हैदराबाद टेस्ट में भारत मजबूत स्थिति में, इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 175 रन से ज्यादा की मिली बढ़त

हैदराबाद टेस्ट में भारत मजबूत स्थिति में, इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 175 रन से ज्यादा की मिली बढ़त

DESK :  हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत मजबूत स्थिति में पहुंच गया है। मैच के दूसरे दिन अपनी पारी शुरू करने उतरी भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ  175 रन की बढ़त हासिल कर ली है और अभी भी पिच पर जडेजा के साथ अक्षर पटेल डट हुए हैं। मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने सात विकेट के नुकसान 421 रन बना लिए हैं। 

इससे पहले मैच के दूसरे दिन नाबाद रहे शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल अपनी पारी लंबा नहीं चला सके। जहां यशस्वी जायसवाल (80) को जो रूट ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर दिया. उस समय टीम इंडिया का स्कोर 123/2 हुआ था. इसके बाद केएल राहुल और शुभमन गिल ने पारी संभालने की कोश‍िश की. पर गिल भी महज 23 रन बनाकर टॉम हार्टले का श‍िकार बन गए। 

इसके बाद अपना 50 टेस्ट मैच खेलने उतरे राहुल ने अपना अर्द्धशतक पूरा किया और 84 रन बनाकर वापस लौटे। वहीं राहुल के बाद जडेजा पिच पर जम गए और निचले  क्रम के बल्लेबाजों के साथ भारत की बढ़त 1175 रन के पार पहुंचा दिया। दिन का खेल खत्म होने तक जाडेजा 81 और अक्षर पटेल 35 रन बनाकर पिच पर डटे हुए हैं।

अब कल तीसरे दिन जब भारत बल्लेबाजी के लिए उतरेगी तो कोशिश यह होगी कि यह बढ़त 200 के पार पहुंचाया जाए। ताकि इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर अधिक दबाव बनाया जाए, वहीं गेंदबाजों की कोशिश होगी कि तीसरे दिन ही इंग्लैंड की दूसरी पारी को समाप्त कर मैच को खत्म  कर दिया जाए।

इस मैच में पहले दिन इंग्लैंड की टीम महज 246 रन बनाए थे. इंग्लैंड की टीम ने बैजबॉल स्टाइल में बल्लेबाजी जरूर की. लेकिन उनका दांव उल्टा पड़ गया. इंग्लैंड की टीम का पहला विकेट 55 रन पर गिरा और पूरी टीम 246 रनों पर सिमट गई.

अंग्रेज कप्तान बेन स्टोक्स ने अपनी टीम के लिए सर्वाध‍िक 70 रन बनाए. वहीं भारत की ओर से रव‍िचंद्रन अश्व‍िन और रवींद्र जडेजा सबसे सफलतम गेंदबाज रहे, इन दोनों ने ही 3-3 विकेट हास‍िल किए. वहीं अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह को दो-दो सफलता मिली।


Suggested News