G20 की अध्यक्षता हेतु भारत तैयार, बिहार भाजपा सोशल मीडिया के सह संयोजक अनमोल सोवित को मिली बड़ी जिम्मेदारी, सुपरस्टार यश भी हैं टीम में

G20 की अध्यक्षता हेतु भारत तैयार, बिहार भाजपा सोशल मीडिया के सह संयोजक अनमोल सोवित को मिली बड़ी जिम्मेदारी, सुपरस्टार यश भी हैं टीम में

NEW DELHI : आगामी15-16 नवंबर को इंडोनेशिया में आयोजित हो रहे शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत विश्व के कई शीर्ष नेता शामिल होने जा रहे हैं। गौरतलब है कि भारत को इस वर्ष G20 देशों के अध्यक्षता हेतु आमंत्रित किया गया है। जी-20 में अर्जेंटीना, आस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इंडोनेशिया, इटली, जापान, दक्षिण कोरिया, मेक्सिको, रूस, सउदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, तुर्कीए, ब्रिटेन, अमेरिका व यूरोपीय संघ शामिल हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर को G20 के थीम, लोगो एवं वेबसाईट का अनावरण किया है। 

इसी दौरान युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार ने बिहार भाजपा के सोशल मीडिया व आईटी प्रकोष्ठ के सह संयोजक अनमोल सोवित को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। युवा कार्यक्रम विभाग ने G20 कार्यक्रमों के दौरान युवाओं के विकास एवं युवाओं की प्रतिभागिता सुनिश्चित करने हेतु Y20 का गठन किया है। जिसके अंतर्गत युवा कार्यक्रम विभाग (DoYA)  Y20 समिट 2023 का आयोजन करेगा। इस आयोजन की सफलता के दृष्टिकोण से विभाग ने एक छह सदस्यीय समिति का भी गठन किया है, जिसमे केजीएफ फिल्म के सुपरस्टार यश भी शामिल हैं। इस छह सदस्यीय समिति में अनमोल सोवित को अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी रिसर्च फाउंडेशन के अध्यक्ष अनिर्बन गांगुली को सचिव बनाया गया है। यह समिति Y20 समिट 2023 के थीम, कान्सेप्ट, कार्यक्रमों के आयोजन, और कार्यक्रमों के सफल क्रियान्वयन पर कार्य करेगी। 

अनमोल सोवित वर्तमान में भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं लद्दाख के युवा मोर्चा प्रभारी हैं। प्रोफेशनल से राजनेता बने मनन कृष्ण के नेतृत्व में उन्हें प्रदेश के आईटी एवं मीडिया सेल के सह संयोजक की भी जिम्मेदारी दी गई थी। दोनों की जोड़ी का सफल परिणाम बिहार विधानसभा चुनाव में देखने को मिला था। 

इस दौरान अनमोल सोवित ने बताया कि उन्हें बेहद खुशी है कि राष्ट्र को आज G20 की अध्यक्षता हेतु आमंत्रित किया जा रहा है, यह प्रत्येक नागरिक हेतु गर्व का क्षण है। इसका पूरा श्रेय हमारे कर्तव्यनिष्ठ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल व सोशल मीडिया व आईटी के प्रदेश संयोजक मनन कृष्ण के प्रयासों को जाता है। साथ ही Y20 के आयोजन समिति के अध्यक्ष बनाए जाने पर अनमोल सोवित ने कहा कि माननीय मंत्री अनुराग ठाकुर जी ने युवाओं के विकास हेतु सदैव प्रयास किया है। यह इसी सरकार में संभव है कि जमीन पर कार्य करने वाले किसी युवा को इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाए। मैं पूरी कोशिश करूंगा कि इस जिम्मेदारी का निर्वहन करूँ एवं युवाओं को अधिक से अधिक अवसर देने का प्रयास करूँ।

Find Us on Facebook

Trending News