बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कप जीतेगा इंडिया ! 12 साल बाद वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा भारत, न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराया, शमी ने चटकाए 7 विकेट

कप जीतेगा इंडिया ! 12 साल बाद वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा भारत, न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराया, शमी ने चटकाए 7 विकेट

DESK: भारत ने 12 साल बाद वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में अपनी जगह बना ली है। भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से हरा दिया है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया पहला सेमीफाइनल का मुकाबला काफी रोमांचक रहा। आखरी ओवर तक मैच रोमांच से भरा रहा। मोहम्मद शमी हार की ओर बढ़ती भारतीय टीम के लिए उम्मीद की किरण साबित हुए। शमी ने 7 विकेट चटकाए।

न्यूजीलैंड के सबसे अहम विकेट को शमी ने अपने नाम किया। शमी ने डेरिल मिचेल का विकेट लिया। जोकि 119 गेंदों में 134 रन बनाकर आउट हुए। शमी का यह पांचवां विकेट था। इस विश्व कप में तीसरी बार शमी ने पंजा खोला है। वहीं स्टेडियम में दर्शकों ने मिचेल के शानदार पारी के लिए तालियां बजाकर उनका अभिवादन किया। वहीं शमी ने न्यूजीलैंड के सात विकेट चटकाए। पूरे देश में इस वक्त जश्न का माहौल है। मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप में 7 विकेट लेने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।

बता दें कि भारत ने अब तक वर्ल्ड कप में सभी मैचों को जीता है, और आज सेमीफाइनल मुकाबले को जीत कर भारत ने 12 साल बाद वर्ल्ड कप फाइनल में जगह बना ली है। 12 साल पहले 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने वर्ल्ड कप को अपने नाम किया था। वहीं एक बार फिर भारत कप जीतने के ओर अपनी कदम बढ़ा रहा है। भारतीय टीम ने 2019 में न्यूजीलैंड से हुए मुकाबले का बदला ले लिया है। और न्यूजीलैंड को रौंद कर वर्ल्ड कप फाइनल में अपनी जगह बना ली है। 

मालूम हो कि, पहले विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के शानदार शतकों के बाद मोहम्मद शमी ने अपनी घातक गेंदबाजी से भारत को 12 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा दिया। सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से रौंद दिया है। न्यूजीलैंड के लिए डेरिल मिचेल ने 134 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन, वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। भारत के लिए शमी ने सात विकेट चटकाए। भारत ने पहले खेलने के बाद 397 रन बनाए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 327 रनों पर ढेर हो गई।

Suggested News