बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत में जानिए किस स्टेज में पहुंच चुका है कोरोना का संक्रमण, सरकार ने एक बार फिर से दी चेतावनी

भारत में जानिए किस स्टेज में पहुंच चुका है कोरोना का संक्रमण, सरकार ने एक बार फिर से दी चेतावनी

DESK : पूरे भारत में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 4000 के पार पहुंच गई है.  इस महामारी से अब तक 109 लोगों की जान भी चली गई है.  इस बीच एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने आज कहा है कि देश के कुछ हिस्सों में कोरोना तीसरी स्टेज में पहुंच चुका है. तीसरा स्टेज मतलब कम्युनिटी संक्रमण.

लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव चल अग्रवाल ने इस बात से इनकार किया है कि देश में कोरोना वायरस के कम्युनिटी संक्रमण की शुरुआत हो चुकी है. उन्होंने कहा कि हम किसी क्षेत्र में लोकल ट्रांसमिशन को कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं कह सकते हैं.

एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने हालांकि यह भी साफ किया था कि देश अभी कोरोना के मामले में दूसरी स्टेज पर ही है. अगर हम इसे रोकने में कामयाब रहे तो यह स्टेज दो पर ही रहेगा. डॉक्टर गुलेरिया ने कहा था कि दुनिया के हिसाब से देखें तो हमारी स्थिति ठीक है। दुनिया में जितने केस आए है उसके मुकाबले हमारे यहां बहुत कम मामले हैं. अब यहां टेस्टिंग ज्यादा हो रही है। उसमें मामले कम निकल रहे हैं, लेकिन चिंता का विषय भी है क्योंकि कई जगह हॉट स्पॉट बन रहे हैं।

उन्होंने कहा कि  कुछ एरिया में कम्युनिटी स्प्रेड हो रहा है, जिसे रोकना होगा. इसके लिए हमें लॉकडाउन को पालन करना होगा और यह तभी हो सकेगा जब हमें हर किसी को घर से निकलने से रोकना होगा.

Suggested News