बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Indigo एयरलाइंस ने ATC दिवस पर किया एटीसी अधिकारियों को किया सम्मानित, बताया एटीसीओ हवाई यात्रा की तीसरी आंख

Indigo एयरलाइंस ने ATC दिवस पर किया एटीसी अधिकारियों को किया सम्मानित, बताया एटीसीओ हवाई यात्रा की तीसरी आंख

PATNA : इंडिगो एयलाइंस ने ATC दिवस के मौके पर ATC के अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित किया है. ATC दिवस के मौके पर इंडिगो एयरलाइंस के द्वारा खास तौर पर एटीसी के अफसरों को सम्मानित करने के लिये पटना जय प्रकाश नारायण हवाई अड्डा प्रांगण में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस मौके पर इंडिगो एयरलाइंस के पटना प्रबंधक रूपेश सिंह ने ATC   अफसरों की सराहना करते हुए कहा की लोगों के हवाई यात्रा को सुगम बनाने में एटीसी की भूमिका सराहनीय है. गौरतलब है कि दुनिया मे प्रतिदिन लाखों लोग हवाई यात्रा का लाभ लेते हैं. हवाई यात्रा के माध्यम से दुनिया भर में कई महत्वपूर्ण कार्यो को अंजाम तक पहुंचाया जाता है. लेकिन हमारी-आपकी इस हवाई यात्रा को सुखद और सुरक्षित बनाने में जिसकी भूमिका सबसे महत्वपूर्ण होता है वे हैं एयर ट्रैफिक कंट्रोल ऑफिसर (एटीसीओ). 

इसे भी पढ़े : महिलाओं के लिए प्रेरणाश्रोत बनी कटिहार की अनीता, बैंक से लोन लेकर गृहिणी से बनी सफल कारोबारी

एटीसीओ का काम हवाई जहाज के उड़ान भरने से पहले, उड़ान भरते हुए, लैंडिंग के समय और कभी - कभी  हवाई यात्रा के दौरान भी हवाई जहाज को रास्ता दिखाना है. ATC के ऑफिसर न सिर्फ इंडिया से उड़ान भरने और लैंडिंग करने वाले हवाई जहाजों की मदद करते हैं, बल्कि एक से दूसरे देश जाने के लिए भारतीय आसमान का उपयोग करने वाली दूसरी उड़ानों के लिये भी तीसरी आंख का काम करते हैं. एटीसीओ हवाई अड्डा के टावर की खिड़कियों और राडार के जरिये आसमानी यातायात पर नजर बनाए रखते हैं. दिन हो या रात एटीसीओ लगातार अपने काम से हवाई यात्रा को सरल और सुगम बनाने में लगे रहते हैं.

इसे भी पढ़े : मैट्रिक पास के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, 21,000 से ज्‍यादा की होगी सैलरी...30 अक्टूबर से करें अप्लाई

इस अवसर पर CISF के विशाल दूबे ने भी ATC की भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि ATC की हवाई यात्रा के दौरान अहम भूमिका होती है. ATC के DGM संतोष कुमार भी इस अवसर पर मौजूद रहे. उन्होंने इंडिगो को इस आयोजन के लिए धन्यवाद दिया. इस मौक़े पर इंडिगो के सभी कर्मचारी, ATC officers, CISF के अधिकारी मौजूद रहे.



 

 

 

Suggested News