बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इंडिगो की बढ़ी मुश्किलें, केंद्र सरकार ने जारी किया नोटिस, यात्रीयों को हवाई पट्टी में जमीन पर खाना खिलाने पर गिर सकती है गाज

इंडिगो की बढ़ी मुश्किलें, केंद्र सरकार ने जारी किया नोटिस, यात्रीयों को हवाई पट्टी में जमीन पर खाना खिलाने पर गिर सकती है गाज

DESK. हवाई अड्डे पर यात्रियों द्वारा हवाईपट्टी क्षेत्र में जमीन पर बैठकर खाना खाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद केंद्र सरकार ने मंगलवार को इंडिगो एयरलाइंस और मुंबई हवाई अड्डे को कारण बताओ नोटिस जारी किया। केंद्रीय विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस मामले की गंभीर चिंताओं को दूर करने के लिए सोमवार को मंत्रालय के अधिकारियों के साथ देर रात बैठक बुलाई। नागरिक उड्डयन मंत्रालय (MoCA) ने दिन के अंत तक इंडिगो और मुंबई हवाई अड्डे दोनों से व्यापक प्रतिक्रियाओं का अनुरोध किया है।

सोमवार को सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो और छवियों में मुंबई में फंसे हुए यात्रियों को एक विमान के पास टरमैक पर बैठे, लापरवाही से भोजन करते हुए दिखाया गया। यह विचित्र दृश्य पिछले दिन घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाई अड्डे पर हुए व्यापक उड़ान व्यवधानों का परिणाम था। विमानन मंत्रालय के बयान में कहा गया है, "इंडिगो और मुंबई हवाई अड्डा प्रबंधन दोनों ही स्थिति का अनुमान लगाने और हवाईअड्डे पर यात्रियों के लिए उचित सुविधा व्यवस्था करने में सक्रिय नहीं थे।" मंत्रालय ने स्थिति से निपटने में विशिष्ट चूक की ओर इशारा किया। 

बयान में कहा गया है, उदाहरण के लिए, विमान को संपर्क स्टैंड के बजाय एक रिमोट बे (सी-33) सौंपा गया था, जो आवंटित बोर्डिंग गेट से विमान तक आने-जाने वाले यात्रियों के लिए उपयुक्त है। नोटिस का जवाब देते हुए इंडिगो ने कहा कि उसने घटना की आंतरिक जांच शुरू कर दी है। एक बयान में कहा गया, "इंडिगो ने इस मुद्दे के समाधान के लिए पहले ही आंतरिक जांच शुरू कर दी है और प्रोटोकॉल के अनुसार नोटिस का जवाब दिया जाएगा।" 

पिछले दो दिनों में, दिल्ली के आईजीआई हवाई अड्डे पर पूरी तरह से अराजकता का दृश्य देखा गया है क्योंकि फंसे हुए यात्रियों को लंबे समय तक देरी का सामना करना पड़ा। निराश यात्रियों ने अपना असंतोष व्यक्त किया और टर्मिनलों पर चीख-पुकार और नारे गूंजने लगे। जवाब में, हवाई अड्डे के कर्मियों और ग्राउंड स्टाफ ने स्थिति को प्रबंधित करने और प्रभावित यात्रियों की सहायता के लिए अथक प्रयास किया। 

पिछले दो दिनों में घने कोहरे के कारण दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर आने और जाने वाली सैकड़ों उड़ानों में भारी देरी का सामना करने के बाद, सिंधिया ने कल घोषणा की कि मंत्रालय भविष्य में ऐसी स्थितियों से बचने के लिए कदम उठा रहा है।

Suggested News