गांव में हथियारों की तस्करी के लिए जुटे थे कुख्यात, चढ़ गए एसटीएफ के हत्थे, मिले यह हथियार

गांव में हथियारों की तस्करी के लिए जुटे थे कुख्यात, चढ़ गए एसटीएफ के हत्थे, मिले यह हथियार

PATNA : बिहार एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसटीएफ ने पांच हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई में उनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं। फिलहाल, गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार यह कार्रवाई अरवल जिले के किंजर थाना क्षेत्र के मंगरहाट गांव में की गई, जहां एसटीएफ को इन हथियार तस्करों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद एसटीएफ की एक टीम कार्रवाई के लिए वहां पहुंची थी। इस कार्रवाई में एसटीएफ ने पांच कुख्यात हथियार तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। एसटीएफ ने गिरफ्तार तस्करों की पहचान 1. शंभू कुमार यादव पुत्र महेंद्र यादव, ग्राम -धनव, पीएस  -जम्होर, जिला-औरंगाबाद वर्तमान पता ग्राम-मकदुमपुर, सईचक, पीएस-बौर, जिला-पटना, 2. संजीत कुमार (छोटू) पुत्र रामनाथ प्रसाद, ग्राम-दनारा, पीएस-विक्रम, पटना, 3. अमरनाथ महतो पुत्र सत्यनारायण महतो, दानापुर, पीएस-दानापुर, पटना, 4. मंजीत कुमार पुत्र सरवन पंडित, मीठापुर, थाना मीठापुर, पटना, 5.अजय कुमार पुत्र कमला प्रसाद, ग्राम-मंजौली, थाना-विक्रम के रूप में की है।  एसटीएफ ने बताया कि इन हथियारों की आपूर्ति टिकरी थाना के मऊ गांव निवासी राजदीप शर्मा ने की थी। कार्रवाई में उसके घर से एसटीएफ ने हथियारों की खरीदी में भुगतान किए गए नगद रुपए भी बरामद किए गए हैं। 

तस्करों के पास मिले यह हथियार

एसटीएफ ने इस कार्रवाई में गिरफ्तार हथियार तस्करों के पास से  कार्बाइन,11 जिंदा कारतूस, नौ मोबाइल, एक कार समेत दो लाख 85 हजार रुपए भी  बरामद किए गया है। फिलहाल, सभी गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ की जा रही है। इसके बाद ही इस बात का खुलासा हो सकेगा कि तस्करों के पास यह हथियार कहां से आए और इसे किसे बेचने की तैयारी चल रही है। एसटीएफ को अनुमान है कि इसमें और भी कई लोग शामिल हो सकते हैं

मिले यह हथियार

1. कार्बाइन (9mm) रेगुलर-01

2. कार्ट्रिज (9mm)-05

3. कार्ट्रिज (.30)-06

4.. मोबाइल-09

५. बलेनो कार-01

6. नकद-285800 (हथियार आपूर्तिकर्ता राजदीप शर्मा पुत्र बलिराम शर्मा, गांव-मऊ, पीएस-टिकरी, के घर से वसूली)


Find Us on Facebook

Trending News