बिहार में महिला दिवस पर स्वास्थ्य विभाग की पहल, एक लाख महिलाओं को टीका लगाने का रखा लक्ष्य

बिहार में महिला दिवस पर स्वास्थ्य विभाग की पहल, एक लाख महिलाओं को टीका लगाने का रखा लक्ष्य

GAYA: देश में कोरोना टीकाकरण अपने पूरे रफ्तार से जारी है. वहीं बिहार में सरकार सभी को मुफ्त में कोरोना का टीका लगवा कर सुरक्षित कर रही है. इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर बिहार में महिलाओं को तोहफे के रूप में कोरोना सुरक्षा कवच देने की मुहिम बनाई है.

स्वास्थ्य विभाग का लक्ष्य है कि महिला दिवस के अवसर पर बिहार में करीब एक लाख से ऊपर महिलाओं को कोरोना का टीका लगाया जाए. इसी कड़ी में गया जिले कोरोना का टीका लगाने के लिए कई जगहों पर टीका केंद्र बनाया गया है. इन केंद्रों पर महिलाओं को विशेष सुविधा देते हुए कोरोना के टीके लगाए जा रहे हैं. शहर के रेड क्रॉस में भी कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है जहां पर बड़ी संख्या में महिलाएं पहुंचकर कोरोना वैक्सीनेशन लें रही हैं.

देश में शुरूआत से ही टीके लगवाने में महिलाएं पुरूषों से आगे रही है. यही बात आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर दिखाई दे रही है. महिलाओं ने कहा कि जो टीका को लेकर अफवाह फैलाई जा रही थी वह बिल्कुल गलत है. हमें भारत में निर्मित टीके पर पूरा भरोसा है. हमनें यहां आकर कोरोना सुरक्षा कवच यानी कि कोरोना टीका लगवाया है. इसके कोई साइड इफेक्ट नहीं है और यह सौ फीसदी सुरक्षित है.हम बिहार के लोगों से अपील करेंगे कि बड़ी संख्या में महिलाएं एवं पुरुष कोरोना का टीका अवश्य लगाएं


Find Us on Facebook

Trending News