बेतिया में संकल्प 95 के छात्रों की पहल, मरीजों को दी मुफ्त चिकित्सीय सलाह और दवाएं

बेतिया में संकल्प 95 के छात्रों की पहल, मरीजों को दी मुफ्त चिकित्सीय सलाह और दवाएं

BETTIAH : प॰चंपारण के बेतिया संकल्प 95 के छात्रों ने जिले को बीमारी मुक्त बनाने की ठान लिया है। इसी संकल्प को लेकर आज बगहा पुलिस जिला के भैरोगंज मे मेडिकल कैम्प लगाकर ग्रामीण जनता को मुफ्त चिकित्सकीय सलाह व दवा का वितरण कर रहे है। संकल्प 95 मेडिकल कैम्प में आज सैकड़ों की तादाद मे ग्रामीण आकर चिकित्सकीय सलाह व दवाले रहे है। अपना ईलाज कराने आई पानमती देवी ने बताया की हमारे पास बेतिया और बगहा जाने के लिए पैसा नहीं है। इसके मद्देनजर आज यहां आकार अपना ईलाज कराकर दवा ली हूँ। 

उन्होंने कहा की इस तरह के आयोजन से बहुत अच्छा लगा। वही अपनी आँखों का ईलाज कराने आई अंशु मुकारी ने बताया की हमारी आँखों में इन्फेक्शन था। आज यहां अपना ईलाज कराई हूँ। डॉक्टर द्वारा लिखा गया दवा भी फ्री मे मुझे मिला है। वही कैम्प मे आए संकल्प 95 के चिकित्सक डॉ॰प्रदीप, डॉ॰उपेंद्र कुमार, डॉ॰रूबी ,डॉ॰संतोष ने बताया की यहां आकर गरीबों का सेवा करते हुएबहुत ही अच्छा लग रहा है। उन्होंने कहा की यहां दूसरी बार आए है। चिकित्सकीय परामर्श का कोई पैसा नहीं लिया जा रहा है। साथ ही दवा व जांच भी फ्री किया जा रहा है। महिलाएं महिला चिकित्सकों के पास अपनी समस्या बता परामर्श ले रही है। 

वही इस संस्था के संस्थापक यूद्ध्स्थ कुमार ने बताया की संकल्प 95 बैच के सभी सदस्य इस तरह के सामाजिक कार्य मे हमेशा सहयोग देते आए है। चाहे वह कोरोना काल हो या बाढ़ का प्रलय। हमारे संस्था के सभी सदस्य ग्रामीण जनता के सहयोग के लिए तत्पर रहते है। वही इस संदर्भ में बगहा विधायक श्रीराम सिंह ने संकल्प 95 बैच के बच्चों को सराहा और कहा की यह एक बहुत ही सराहनीय कार्य है जो संकल्प 95 के के बच्चों ने किया है। इस तरह के कार्य से और भी लोग संस्था प्रेरणा लेकर समाज के गरीब लोगों को मदद कर सकते है।

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News