बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रिटायरमेंट से डेढ़ माह पहले रिश्वत लेने के आरोप में दारोगा निलंबित, पैसे लेते हुए वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने की कार्रवाई

रिटायरमेंट से डेढ़ माह पहले रिश्वत लेने के आरोप में दारोगा निलंबित, पैसे लेते हुए वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने की कार्रवाई

MUNGER : अपने रिटायरमेंट से सिर्फ डेढ़ माह पहले दारोगा पर रिश्वत लेने का दाग लग गया और अब उन्हें निलंबन का सामना करना पड़ा है। मामला मुंगेर जिले के हवेली खड़गपुर थाना में तैनात दारोगा प्रेमचंद्र नायक से जुड़ा है। जिनका पैसे लेते हुए वीडियो वायरल होने के बाद एसपी जगुनाथरेड्डी जलारेड्डी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। पुलिस अधीक्षक के इस कार्रवाई से दूसरे पदाधिकारियों व पुलिस कर्मियों में हड़कंप है।

जानकारी के मुताबिक, खड़गपुर थाना में तैनात दरोगा प्रेमचंद्र नायक का एक वीडियो क्लिप वायरल हुआ। जिसमें वह पुलिस डायरी को पैसे लेकर भेजने की बात कर रहे थे। यह क्लिप एसपी को भी मिली थी। एसपी ने मामले को गंभीरता से लिया और खड़गपुर के अंचल पुलिस निरीक्षक को जांच की जिम्मेदारी दी थी। 24 घंटे के अंदर जांच रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था। अंचल पुलिस निरीक्षक द्वारा समर्पित जांच प्रतिवेदन में दारोगा नायक को दोषी पाया गया है। 

इस आधार पर एसपी ने दारोगा प्रेमचंद्र नायक को उनके द्वारा बरती गयी लापरवाही और संदिग्ध आचरण के लिए तत्काल प्रभाव से सामान्य जीवनयापन भत्ता पर निलंबित किया कर दिया। विदित हो कि निलंबित दारोगा के सेवानिवृति में मात्र एक-डेढ माह ही शेष है। ऐसे में उनके खिलाफ हुई कार्रवाई को लेकर जिले के पुलिस महकमे में चर्चा शुरू हो गई है।



Suggested News