बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

स्कूल से बिना बताए दोस्तों के संग नहाने चला गया, डूबने से तीसरी कक्षा के छात्र की हुई मौत, टीचरों पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा

स्कूल से बिना बताए दोस्तों के संग नहाने चला गया, डूबने से तीसरी कक्षा के छात्र की हुई मौत, टीचरों पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा

BETIAAH :  मैनाटाड प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय पुरूषोत्तमपुर के वर्ग तीसरे का छात्र राहुल कुमार की विद्यालय के बगल की गड्ढे में डूब कर मौत हो गयी। मामला शनिवार के दिन के मध्यांतर का है। मृतक राहुल कुमार अपने दोस्त सौरभ आलम सहित दो तीन अन्य दोस्तों के साथ विद्यालय के बगल में रेलवे पटरी के पास गड्ढे में नहाने चला गया था। जहां पर राहुल के अन्य दोस्त नहाकर गड्ढे से निकल गये। वही जब राहुल गड्ढे से नहाकर नहीं निकला तो उसकी खोजबीन होने लगी। सूचना पर ग्रामीण जब गड्ढे के पास पहुंचे तो देखा कि राहुल पानी में डूबकर मर गया है।

शिक्षकों पर उतरा ग्रामीणों का गुस्सा

मृतक राहुल के शव को निकालकर ग्रामीण विद्यालय में पहुंच गये। सूचना मिलने पर मृतक राहुल कुमार के पिता गुड्डू साह, चाचा दीपक साह, माता राधारानी देवी सहित पुरुषोत्तमपुर के दर्जनाधिक अभिभावक विद्यालय परिसर में पहुंचे और विद्यालय प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाकर जमकर हंगामा मचाया।  उग्र भीड़ शिक्षक शिक्षिकाओं को मारपीट करने पर आमदा थी। किसी तरह शिक्षक शिक्षिकायें एक रूम में अपने आप को सुरक्षित किया। सूचना मिलते ही अपर थानाध्यक्ष सतीश कुमार दलबल के साथ विद्यालय में पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद मृतक राहुल कुमार के शव को कब्जे में कर थाने लाये। साथ ही रूम में बंद हुए शिक्षक शिक्षिकाओं को किसी तरह भीड़ से  सुरक्षित निकाला।

स्कूल नहीं आया था राहुल

वही मृतक राहुल कुमार के अभिभावक पिता गुड्डू साह, माता राधा रानी चाचा दीपक साह का रोते-रोते बुरा हाल था । अभिभावकों का कहना था कि बच्चे विद्यालय आते हैं तो शिक्षकों का बच्चों पर नियंत्रण नहीं रहता है। तभी यह घटना घटी  है।आखिर में राहुल कुमार की मौत का जिम्मेदार कौन होगा। वहीं विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक इसतेयाक अहमद और वर्ग शिक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि राहुल कुमार आज विद्यालय नहीं आया  आया था। विद्यालय में चाहरदीवारी नहीं रहने के कारण बच्चे इधर-उधर भाग जाते हैं। लेकिन प्रयास किया जाता है कि बच्चे विद्यालय में रहे और पढ़ें। 

वही बीईओ कृष्णा कुमारी ने बताया कि मृतक राहुल कुमार जो वर्ग तीसरे क्लास का छात्र है। प्रधानाध्यापक और शिक्षकों से पूछने पर  पता चला कि वह आज विद्यालय नहीं गया था ।उन्होंने इस  घटना को दुखद बताया । साथ ही कहा  कि अंचल अधिकारी से बात कर मृतक राहुल कुमार के परिजनों को मुआवजा दिलाने का पूरा प्रयास किया जायेगा। उधर पुरूषोत्तमपुर थाना के अपर थानाध्यक्ष सतीश कुमार ने बताया कि मृतक राहुल कुमार के शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम में भेजा जा रहा है। वहीं शिक्षक शिक्षिकाओं को सुरक्षित बचाकर थाना पर लाया गया है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

REPORT - ASHISH

Suggested News