बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

थ्री नॉट थ्री की जगह अब पटना पुलिस करेगी अत्याधुनिक हथियारों का इस्तेमाल, नकटा दियारा में दी गई अश्रुगैस की ट्रेनिंग

थ्री नॉट थ्री की जगह अब पटना पुलिस करेगी अत्याधुनिक हथियारों का इस्तेमाल, नकटा दियारा में दी गई अश्रुगैस की ट्रेनिंग

पटना-  लोकसभा चुनाव और होली के पर्व को लेकर सड़क और गंगा नदी के रास्ते नशे और अवैध कारोबार पर रोक लगाने को लेकर  बिहार पुलिस मुख्यालय ने नई रणनीति तैयार कर ली है. अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने को लेकर अब दियारा क्षेत्रों में पुलिसकर्मी अत्याधुनिक हथियारों से लैस होकर धंधेबाजों से लोहा लेते नजर आएंगे.

 दीघा के नकटा दियारे में पटना पुलिस की टीम को अश्रुगैस की ट्रेनिंग दी गई है.  टीम स्टीमर के रास्ते नकटा दियारा पहुंची. इस दौरान पुलिस टीम ने पहले से तय जगह पर अश्रुगैस छोड़ कर प्रशिक्षण प्राप्त किया.

 प्रशिक्षण के दौरान सिटी एसपी मध्य चंद्रप्रकाश, सिटी एसपी पश्चिमी अभिनव धीमान, ग्रामीण एसपी रौशन कुमार के साथ ही डीएसपी और दीघा थानाध्यक्ष मौजूद थे. करीब तीन घंटे तक ट्रेनिंग के बाद सभी वापस दीघा घाट पर लौट आये. 

इधर, काफी संख्या में पुलिस बल को नकटा दियारा की ओर जाते ही हड़कंप मच गया. लोगों को लगा कि बड़े पैमाने पर शराब की बरामदगी और अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी होने वाली है. इसके लिए पुलिस पूरे दल-बल के साथ आयी है.

 लेकिन जब अश्रुगैस की ट्रेनिंग होने लगी तो ग्रामीण भी काफी संख्या में जुट गये. हालांकि उन सभी को ट्रेनिंग स्थल से दूर ही रखा गया.


अनिल की रिपोर्ट

Suggested News