बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इंटर परीक्षा में बिहार के अलग अलग जिलों में 45 परीक्षार्थी किये गए निष्कासित, सबसे अधिक नालंदा और जहानाबाद में धराये

इंटर परीक्षा में बिहार के अलग अलग जिलों में 45 परीक्षार्थी किये गए निष्कासित, सबसे अधिक नालंदा और जहानाबाद में धराये

PATNA : इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा के तीसरे दिन आज दोनों पालियों को मिलाकर कदाचार के आरोप में कुल 45 परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया। जिसमें सबसे अधिक 7-7 परीक्षार्थी नालंदा और जहानाबाद जिले में निष्कासित किये गए हैं। वहीँ पूर्वी चम्पारण में 1, नवादा 5, मधुबनी 2, समस्तीपुर 1, मधेपुरा 2, औरंगाबाद 1, भोजपुर 3, सारण 4, रोहतास 2, गोपालगंज 5, सहरसा 1 और अरवल में 4 परीक्षार्थियों को निष्कासित किये गए हैं।

शेष अन्य जिलों में निष्कासन की संख्या शून्य रही। वहीँ नालंदा जिले में 03, रोहतास, जहानाबाद, गया एवं अरवल जिलों में प्रत्येक में 01-01 फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गए। इस तरह आज राज्य में 05 जिलों को मिलाकर कुल 07 फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गए।

बताते चलें की इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा के तीसरे दिन आज प्रथम पाली में Physics एवं द्वितीय पाली में Geography तथा Business Studies विषयों की परीक्षा का आयोजन राज्य के सभी परीक्षा केन्द्रों पर सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ। प्रथम पाली में Physics विषय की परीक्षा 09:30 बजे पूर्वाह्न से 12:45 बजे अपराह्न तक संपन्न हुई, जिसमें सम्मिलित होने के लिए 6,22,605 परीक्षार्थियों ने परीक्षा फॉर्म भरा था। 

वहीँ द्वितीय पाली में Geography विषय की परीक्षा आयोजित की गई, जिसमें सम्मिलित होने के लिए 4,37,003 परीक्षार्थियों ने परीक्षा फॉर्म भरा था। द्वितीय पाली में ही Business Studies विषय की परीक्षा आयोजित की गई। द्वितीय पाली में परीक्षा का आयोजन 02:00 बजे अपराहन से 05:15 बजे अपराहन तक किया गया।

Suggested News