INTERESTING NEWS: बिहार के दूसरे व्यक्ति ने खरीदी चांद पर जमीन, सॉफ्टवेयर डेवेलपर इंजीनियर की बड़ी छलांग

INTERESTING NEWS: बिहार के दूसरे व्यक्ति ने खरीदी चांद पर जमीन, सॉफ्टवेयर डेवेलपर इंजीनियर की बड़ी छलांग

DESK: बिहार के लोगों ने हमेशा ही कुछ अलग और अनोखा काम करने का सपना देखा है. यह बिहारियों के आत्मविश्वास और मेहनत का ही नतीजा है जिससे उनका नाम पूरी दुनिया में छा गया है. चाहे वह पंकज त्रिपाठी हो या फिर महान गणितज्ञ आनंद कुमार, सभी ने अपनी प्रतिभा का लोहा पूरी दुनिया को मनवाया है. अब इसमें एक और नाम शामिल हो गया है, दरभंगा जिले के सॉफ्टवेयर डेवलपर इफ्तेखार रहमानी का.

दरभंगा के बेनीपुर प्रखंड स्थित बहेड़ा निवासी इफ्तेखार रहमानी का नाम अब पूरी दुनिया जान चुकी है. ऐसा इसलिए क्योंकि वह चांद पर एक एकड़ जमीन के मालिक बन गए हैं. पेशे से सॉफ्टवेयर डेवेलॉपर इफ्तेखार को अमेरिकन कंपनी लूना सोसाइटी इंटरनेशनल ने ये जमीन उपहार के तौर पर दी है. इस बड़ी उपलब्धि के बाद से पूरे गांव में खुशी का माहौल है. सभी एक-एक कर इफ्तेखार और उनके परिजनों को बधाई दे रहे हैं.

इफ्तेखार नोएडा में एआर स्टूडियोज नामक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी चलाते हैं. उन्होंने इस कंपनी की स्थापना एक स्टार्टअप के रूप में 2019 में की थी. इफ्तेखार लूना सोसाइटी इंटरनेशनल के लिए भी काम करते हैं. उनके प्रशंसनीय काम के इनाम के तौर पर ही कंपनी ने उन्हें अनोखा उपहार दिया है. लूना सोसाइटी इंटरनेशनल चांद पर रिसर्च करने वाली और वहां के प्लॉट का हिसाब-किताब रखने वाली कंपनी है. 

परिवार की बात करें तो वो लोग दो भाई और चार बहनें हैं. चारों बहनें बड़ी हैं, जबकि भाइयों में इफ्तेखार बड़े हैं छोटे भाई एजाज ने कहा कि इफ्तेखार ने बहेड़ा से ही प्रारंभिक शिक्षा हासिल की है. उन्होंने 2011 में बहेड़ा कॉलेज से इंटर साइंस किया. उसके बाद उदयपुर के एस.एस कॉलेज से बी.टेक की पढ़ाई की. वे बचपन से ही पढ़ाई-लिखाई में बहुत तेज थे. इंजीनियर बनना उनका बचपन का सपना था.

चांद पर जमीन लेने की बात करें तो इफ्तेखार रहमानी बिहार के दूसरे खुशनसीब व्यक्ति हैं. इससे पहले बिहार के लाल सुशांत सिंह राजपूत ने चांद पर प्लॉट खरीदा था. इसके अलावा शाहरुख खान, महेंद्र सिंह धोनी समेत कुछ अन्य लोग ऐसे हैं जो यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं.



Find Us on Facebook

Trending News