इंटरमीडिएट परीक्षा का जायज़ा लेने पहुंचे DM कुमार रवि, कहा- सुरक्षा के हैं पुख्ता इंतज़ाम

N4N Desk: बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा बुधवार से शुरू हो गई। इस बार कई नियम आये है. इस बार भी परीक्षार्थियों के जूते-मोजे पर बैन है। केंद्र के बाहर ही सुरक्षा गार्डों ने उनके जूते-मोजे खोलवा दिए। उन्‍हें सिर्फ पेन और एडमिट कार्ड के साथ केंद्र के अंदर जाने दिया गया बाकि सभी चीज़े बैग और जूते-मोजे बाहर खोलवा दिए गए। बिना एडमिट कार्ड केंद्र में जाने की इजाजत बिल्कुल ही नहीं है।

पटना DM कुमार रवि ने कहा कि परीक्षा के सभी सेंटर पर कड़ी सुरक्षा राखी गयी है. सारे नियमों के पालन भी हो रहे है. हम पूरी कोशिश कर रहे कि किसी भी तरह की चोरी और चीटिंग न हो. 

इस परीक्षा के लिए राज्य भर में 1339 केंद्र बने हैं, जहां पर 13,15,371 विद्यार्थी परीक्षा देंगे. छात्राओं के लिए 573 परीक्षा केंद्र रहेंगे. सभी केंद्रों की 200 मीटर की परिधि  में निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी है. वहीं परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट पहले तक ही परीक्षा भवन में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी.

बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि बोर्ड में कंट्रोल रूम शुरू हो गया है, जो 16 फरवरी तक 24 घंटे काम करेगा. कोई समस्या होने पर कंट्रोल रूम  के फोन 0612- 2230009 और फैक्स  0612-2222726 पर सूचना दी जा सकेगी. 




Find Us on Facebook

Trending News