INTERNATIONAL NEWS: दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, रनवे पर टकराए दो विमान, यात्रियों को हुई भारी फजीहत

INTERNATIONAL NEWS: दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, रनवे पर टकराए दो विमान, यात्रियों को हुई भारी फजीहत

DUBAI: दुनिया की सबसे व्यस्ततम जगहें होती हैं रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट। यहां से रोजाना लाखों यात्री गंतव्य तक जाते हैं। सोचिए अगर ऐसी किसी जगह पर कोई हादसा हो जाए, तो कितने लोगों की जान पर एकसाथ संकट बन आता है। ऐसे में इन जगहों पर काम करने वाले कर्मचारी सहित अधिकारी सामने आते हैं, और जल्द से जल्द हालात काबू में करते हैं, ताकि लोगों को कम से कम परेशानी का सामना करना पड़े।

दरअसल गुरूवार को दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कर्मचारियों की सूझबूझ से एक भीषण हादसा टल गया। दरअसल दो पैसेंजर जेट की आपस में टक्कर हो गई। इनमें से एक बहरीन के गल्फ एयर की उड़ान थी ओर दूसरी फ्लाइ दुबई की। हालांकि इस घटना में अब तक किसी नुकसान की खबर नहीं है। इस हादसे के बाद दुनिया का सबसे व्यस्ततम एयरपोर्ट का एक रनवे इस दुर्घटना की वजह से दो घंटे के लिए बंद रहा। हालांकि इसके कारण काम-काज में बाधा नहीं आई। फ्लाइ दुबई ने कहा कि इसका एक बोइंग 737-800s किर्गिस्तान (Kyrgyzstan) जा रहा था तभी यह छोटी सी दुर्घटना हो गई। 

हादसे की वजह से उस विमान से यात्रा करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा और 6 घंटे बाद दूसरी फ्लाइट से इन्हें रवाना किया गया। एयरलाइन ने बताया, 'दुर्घटना में पड़ताल के लिए अधिकरणों के साथ फ्लाइदुबई काम करेगी।' इसने यह भी बताया कि दुर्घटना में एयरक्राफ्ट का विंगटिप क्षतिग्रस्त हो गया है। सबसे अच्छी बात यह रही कि हादसे में किसी भी तरह के नुकसान या जान जाने की खबर नहीं आई।

Find Us on Facebook

Trending News