INTERNATIONAL NEWS: यहां कोरोना का टीका लगवाने पर मिलता है मुफ्त में बियर, ऑफर मिलते ही लग गई कतारें, जाने कहां का है मामला

INTERNATIONAL NEWS: यहां कोरोना का टीका लगवाने पर मिलता है मुफ्त में बियर, ऑफर मिलते ही लग गई कतारें, जाने कहां का है मामला

DESK: वैश्विक महामारी कोरोना से बचने के लिए विभिन्न देश, अपने यहां टीकाकरण भी कर रहे हैं। कई ऐसे देश हैं, जहां पर टीकाकरण के बाद हालात सामान्य भी होते जा रहे हैं। कुछ ऐसे भी देश हैं जो टीकाकारण को प्रोत्साहित करने के लिए आकर्षक ऑफर भी दे रहे हैं। टीकाकरण को प्रोत्साहित करने के लिए ऐसा ही लुभावना ऑफर अमेरिका के वॉशिंगटन डीसी की मेयर मुरील बोसर ने दिया है। उन्होंने कहा-वैक्सीन लगवाओ, मुफ्त बियर पाओ। 

बोसर ने ट्वीट कर बताया कि 21 साल और उससे ज्यादा के सभी लोगों को कोरोना से बचाव की वैक्सीन लगवाने पर बियर मुफ्त मिलेगी। इसके बाद तो टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ लगने लगी है। बता दें कि अमेरिका महामारी के मामले में नंबर वन है, लेकिन इसके साथ ही वह उसे मात देने वाले देशों में भी अव्वल है। वहां 36 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को टीके लगने के बाद मास्क की अनिवार्यता खत्म कर दी गई है। देश में अब तेजी से चहल-पहल बढ़ रही है। रेस्टोरेंट, बार, जिम भी खुल गए हैं। 

वॉशिंगटन डीसी में जहां 21 साल से ज्यादा उम्र वालों को टीका लगवाने के बाद मुफ्त बियर दी जा रही है, वहीं मैरीलैंड की राज्य सरकार कर्मचारियों को वैक्सीन लगवाने पर 100 डॉलर तक दे रही है। उधर, डेट्रॉयट में 50 डॉलर दिए जा रहे हैं तो न्यू जर्सी में एक डोज के बदले एक बियर केन, मिशिगन में गांजा मुफ्त दिया जा रहा है। अमेरिका में कुछ कंपनियां टीका लगवाने पर अपने कर्मचारियों को दो दिन की छुट्टियां दे रही हैं। वहीं कुछ अन्य कंपनियां 100 फीसदी कर्मचारियों को टीका लगवाने पर कंपनियों को टैक्स में छूट दे रही हैं। यहां तक कि 18 साल से कम उम्र के बच्चों को बगैर अल्कोहल युक्त बियर का ऑफर दिया जा रहा है। 

Find Us on Facebook

Trending News