बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आइओसीएल ने चलाया पीएनजी अभियान, सीधे रसोई तक पहुंचेगी गैस, सुरक्षित गैस सेवा की शुरूआत

आइओसीएल ने चलाया पीएनजी अभियान, सीधे रसोई तक पहुंचेगी गैस, सुरक्षित गैस सेवा की शुरूआत

पूर्णिया- एक समय था जब लोगों को गैस सिलेंडर के लिए लंबा लाइन लगा पड़ता था। लेकिन अब बिहार में पटना के बाद पूर्णिया में लोगों के घर-घर पीएनजी यानी पाइपलाइन गैस सेवा पहुंच रही है।ये कहना है पूर्णिया के सांसद संतोष कुशवाहा का। खुशवाहा ने  वृद्धाश्रम में जाकर पीएनजी सेवा का उद्घाटन किया। इस मौके पर सांसद संतोष कुशवाहा ने कहा कि अब पूर्णिया में पीएनजी सेवा शुरू हो गई है। यह काफी किफायती और सुरक्षित गैस सेवा होगी।

पूर्णिया के सांसद संतोष कुशवाहा ने कहा कि  लोगों के घर में पाइपलाइन के माध्यम से अब गैस की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि 950 करोड़ की लागत से पूर्णिया प्रमंडल में गैस पाइपलाइन बिछाई जा रही है। 2028 तक यह काम पूरा हो जाएगा और सभी घरों में पीएनजी सेवा शुरू हो जाएगी ।

उन्आहोंने कहा कि ज 100 लोगों के घरों में यह कनेक्शन दिया गया है । वहीं इंडियन ऑयल सीजीडी के डायरेक्टर एसके झा ने कहा कि यह पाइपलाइन सेवा अब तक का सबसे सुरक्षित गैस कनेक्शन सेवा है। 2028 तक सभी को गैस कनेक्शन मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी तक पूरे देश में 12 करोड लोगों के घरों में पीएनजी गैस कनेक्शन लगे हैं। यह काफी किफायती और सुरक्षित है।


पूर्णिया से अंकित झा की रिपोर्ट

Suggested News