बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

iPhone 16 में वर्टिकल कैमरा लेंस सेटअप में बदलाव के साथ होंगे कई नई फीचर्स, जाने कब होगा लांच और क्या होगी कीमत

iPhone 16  में वर्टिकल कैमरा लेंस सेटअप में बदलाव के साथ होंगे कई नई फीचर्स, जाने कब होगा लांच और क्या होगी कीमत

दुनिया भर में सबसे ज्यादा बिकनेवाले मोबाइल फोन में एपल की आईफोन शामिल है। अबतक आईफोन के 15 वर्जन मार्केट में आ चुके हैं. अब iPhone 16 सीरीज का इंतजार किया जा रहा है। जो जल्द ही पूरा होने जा रहा है। सीरीज के हर बार की तरह सितंबर महीने में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। 

आईफोन 16 को लेकर  हालांकि कुछ ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन रिपोर्ट्स में इसको लेकर तमाम अपडेट्स आ रहे हैं। अब आईफोन 16 सीरीज के सभी मॉडल iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max की संभावित कीमत और दूसरी चीजों के बारे में जानकारी सामने आई है। अपकमिंग आईफोन मॉडल्स में तमाम फीचर्स को अपग्रेड के तौर पर शामिल किया जाएगा। इनमें एपल इंटेलिजेंस सहित AI फीचर्स की पेशकश की जाएगी। 

कैमरे को किया जा रहा अपग्रेड, 5x जूम की सुविधा

एपल iPhone 16 के लिए वर्टिकल कैमरा लेंस सेटअप में बदलाव कर रहा है, जो पिछले मॉडल में मिलने वाले सेटअप से बिल्कुल अलग है। इस नए लेआउट से स्टैंडर्ड iPhone 16 मॉडल की Vision Pro हेडसेट के लिए स्पैटियल वीडियो के बेहतर होने की उम्मीद है। प्रो मॉडल में कैमरा अपग्रेड देखने को मिलेंगे, जिसमें iPhone 16 Pro और Pro Max दोनों में टेट्राप्रिज्म 5x ऑप्टिकल जूम लेंस शामिल किया जाएगा।

बेहतर बैटरी लाइफ

सीरीज में बेहतर बैटरी लाइफ मिलने की उम्मीद है। लॉन्ग लास्टिंग चलने के लिए इनमें किसी नई टेक्नोलॉजी को पेश किया जा सकता है। कहा गया है कि प्रो मॉडल्स में बैटरी लाइफ पहले की तुलना में काफी बेहतर हो जाएगी।

6.9 इंच की स्क्रीन

एपल इस बार iPhone 16 सीरीज के प्रो मॉडल्स में बड़ी डिस्प्ले देने की प्लानिंग कर रहा है, उम्मीद है कि प्रो मॉडल में 6.9 इंच की डिस्प्ले होगी और प्रो मैक्स मॉडल में 6.9 इंच की स्क्रीन दी जाएगी। जबकि, दूसरे मॉडल्स की डिस्प्ले में फिलहाल तो किसी तरह के बदलाव की जानकारी नहीं आई है।

प्रो मॉडल्स में दी जाएगी नई चीप

एपल आगामी सीरीज के लिए नई चिप पर काम कर रहा है। एपल की आगामी सीरीज में ए-सीरीज के चिप का इस्तेमाल किया जाएगा। जो N3E 3 नेनोमीटर टेक्नोलॉजी पर काम करेंगी। सीरीज के प्रो मॉडल्स में नई चिप दी जाएगी। जबकि बाकी मॉडल्स में बेहतर एफिशिएंसी और परफॉर्मेंस के साथ ए18 चिप का ही इस्तेमाल किया जाएगा।

सभी मॉडल्स में एक्शन बटन

पहले केवल प्रो मॉडल्स में ही एक्शन बटन दिया गया था। लेकिन इस बार एपल के इरादे इसे लेकर बदल गए हैं और अब सभी मॉडल्स में इस नए फीचर को दिया जाएगा। इसके अलावा एक नया कैप्चर बटन भी सीरीज में दिया जाएगा। जो कैमरे के जैसे शटर बटन की तरह काम करेगा। इससे यूजर्स का फोटोग्राफी एक्सपीरियंस बेहतर होगा।

आईफोन 15 से दस हजार अधिक कीमत

अब सबसे महत्वपूर्ण आईफोन 16 की कीमत कितनी होगी। iPhone 16 की कीमतों में बढ़ोत्तरी किए जाने की उम्मीद है। लेकिन कीमतें मामूली रूप से ही बढ़ाई जाएंगी। भारत में iPhone 16 सीरीज की कीमत iPhone 15 के समान होने की उम्मीद है। प्रो मॉडल में पिछली जेनरेशन की तुलना में 10,000 रुपये तक की कीमत में बढ़ोतरी हो सकती है।


Suggested News