IPL 2021: शनिवार को खेले गए दो मुकाबले में दिल्ली और पंजाब को मिली जीत, SRH प्लेऑफ की दौड़ से बाहर

IPL 2021: शनिवार को खेले गए दो मुकाबले में दिल्ली और पंजाब को मिली जीत, SRH प्लेऑफ की दौड़ से बाहर

N4N DESK: आईपीएल का रोमांच लोगों के सर चढ़कर बोल रहा है। शनिवार को आईपीएल में डबल हेडर मुकाबला था, यानी कि एक ही दिन दो मुकाबले थे। इनमें पहला मुकाबाला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। 36वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 33 रन से हरा दिया।वहीं दूसरा मैच पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुआ, जिसमें पंजाब ने बड़ी आसानी से हैदराबाद को शिकस्त दी।

अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए 36वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स के सामने जीत के लिए 155 रनों का लक्ष्य रखा, लेकिन राजस्थान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 121 रन ही बना सकी और दिल्ली ने 33 रन से इस मैच को जीत लिया। राजस्थान की ओर से कप्तान संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 53 गेंदों पर 8 चौकोंऔर एक छक्के की मदद से नाबाद 70 रनों की पारी खेली। दिल्ली के लिए एनरिक नॉर्टजे ने दो विकेट लिए। उनके अलावा रविचंद्रन अश्विन, कैबिसो रबाडा, अक्षर पटेल और आवेश खान को एक-एक सलफता मिली। इस जीत के बाद दिल्ली फिर से तालिका में टॉप पर पहुंच गई है। दिल्ली के 10 मैचों से अब 16 अंक हो गए हैं और वह प्लेआफ में पहुंचने के काफी करीब पहुंच गई है। 

37वें मैच को पंजाब किंग्स ने पांच रनों से जीता। यह मैच आखिरी ओवर तक चला औऱ नतीजे आने के बाद पहली बार सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई। मैच में SRH के सामने 126 रनों का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम 120/7 का स्कोर ही बना सकी और मैच हार गई। टारगेट का पीछा करते हुए SRH की बहुत खराब शुरुआत देखने को मिली। पहले ही ओवर में अपना 150वां IPL मैच खेल रहे डेविड वार्नर 2 रन पर आउट हुए। कप्तान केन विलियमसन भी विकेट पर खड़े रहने का साहस नहीं दिखा सके और पहला रन बनाने के बाद पवेलियन लौट गए। यह प्रक्रिया जारी रही और टीम पूरी तरह ढेर हो गई।

Find Us on Facebook

Trending News