IPL 2021: UAE में हो सकते हैं सीजन के बचे हुए मैच, तैयारियां जारी, मुश्किलें भी कम नहीं...

IPL 2021: UAE में हो सकते हैं सीजन के बचे हुए मैच, तैयारियां जारी, मुश्किलें भी कम नहीं...

DESK: साल 2021 में भारत में आईपीएल का होना किसी चमत्कार से कम नहीं था। देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर चल रही थी। लगातार लोग संक्रमित हो रहे थे और कई राज्यों में लॉकडाउन लगा था। इसी बीच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट यानी कि आईपीएल का आयोजन किया गया। इस पर काफी सारे सवाल भी उठे थे हालांकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसका जिम्मा अपने ऊपर ले कर सभी को शांत कर दिया था। बहरहाल, बायो बबल में कोरोना के एंट्री के साथ आईपीएल का विकेट गिर गया और इसे बीच में ही अनिश्चितकाल के लिए सस्पेंड करना पड़ा। फिलहाल, बड़ी खबर यह है कि आईपीएल 2021 के दूसरे सीजन की तैयारियां पूरी हो चुकी है और आईपीएल का दूसरा फेज सितंबर से शुरू हो सकता है।

बड़ी खबर यह है कि आईपीएल के दूसरे हिस्से की शुरुआत 19 या 20 सितंबर से हो सकती है। टूर्नामेंट के बचे हुए 31 मार्च यूएई में कराए जाने की संभावना है। दुनिया के सबसे मशहूर T-20 लीग के14वें संस्करण का फाइनल मुकाबला 10 अक्टूबर को खेला जा सकता है। बीसीसीआई जल्द ही इन तारीखों पर मुहर लगा सकती है। हालांकि, अभी भी उनके सामने कई चुनौतियां बरकरार है। इसकी आधिकारिक घोषणा 29 मई को बीसीसीआई के स्पेशल जनरल मीटिंग के बाद ही की जा सकती है। इस मीटिंग के बाद कौन से मैच कहां और किस तारीख को खेले जाएंगे, इसका ऐलान हो सकता है।

बीसीसीआई की आईपीएल-14 के दूसरे हिस्से को शुरू करने की योजना भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे के खत्म होने के ठीक बाद की है। कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया का ये दौरा 15 सितंबर को खत्म होगा। ऐसे में भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड से सीधे UAE पहुंचेंगे और वहीं पर आईपीएल के बायो बबल से जुड़ेंगे। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का आईपीएल-14 में खेलना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि जिस वक्त आईपीएल हो रहा होगा उस दौरान न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच सीरीज होगी। ऐसे में केन विलियमसन, ट्रेट बोल्ट जैसे दिग्गजों का इस लीग में खेलना मुश्किल हो जाएगा। फिलहाल सभी संभावित मुद्दों को ध्यान में रखकर तारीख और जगह का चयन किया जा रहा है। बीसीसीआई की तैयारी देखकर लग रहा है कि इस साल का आईपीएल अधूरा नहीं छोड़ा जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News