बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

IPL पहला प्ले ऑफ आज, फाइनल में पहुंचने के लिए आमने-सामने होगी केकेआर और हैदराबाद सनराइजर्स, जाने बारिश को लेकर क्या है मौसम की रिपोर्ट!

IPL पहला प्ले ऑफ आज, फाइनल में पहुंचने के लिए आमने-सामने होगी केकेआर और हैदराबाद सनराइजर्स, जाने बारिश को लेकर क्या है मौसम की रिपोर्ट!

DESK : आईपीएल में आज पहला प्ले ऑफ मैच खेला जाएगा। जहां पूरे टूर्नामेंट में अपनी शानदार बल्लेबाजी से करोड़ों लोगों को अपना फैन बना चुके किंग खान शाहरुख खान की केकेआर और रनों का अंबार लगानेवाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से होगा। दोनों ही टीमों ने इस सत्र में आक्रामक खेल दिखाया। इस मुकाबले में जो टीम जीतेगी वह सीधे 26 मई को चेन्नई में होने वाले फाइनल में प्रवेश करेगी, जबकि हारने वाली टीम को एलिमिनेटर की विजेता टीम के साथ दूसरे क्वालिफायर के रूप में फाइनल प्रवेश का एक मौका और मिलेगा।

केकेआर इस साल आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम थी, जबकि सनराइजर्स ने आखिरी लीग मैच में पंजाब किंग्स को चार विकेट से हराकर दूसरा स्थान हासिल किया था। लीग चरण के 70 मैचों में शीर्ष दो स्थान पर रही इन टीमों को पिछले 10 दिन में बारिश के कारण अच्छा खासा ब्रेक मिल गया है। वैसे प्लेऑफ से पहले मैदान पर अधिक समय नहीं बिता पाने की चुनौती भी कठिन है।

क्या कहती है मौसम रिपोर्ट?

मौसम रिपोर्ट के अनुसार, अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज कोलकाता और हैदराबाद के बीच होने वाले मैच में बारिश का खतरा नहीं हैं। हालांकि, इस मैच के दौरान हीटवेब का दौर जारी रहेगा जबकि बूंदा-बांदी की गुंजाइश ना के बराबर है। वहीं, अगर इस मैच में बारिश खलल पैदा करती है तो फैंस को चिंता करने की जरूरत नहीं है। दरअसल, लीग स्टेज के मुकाबले प्लेऑफ के नियम काफी अलग हैं। 

हेड और अभिषेक को रोकना होगा

 इस आईपीएल में जिन दो बल्लेबाजों की सबसे ज्यादा चर्चा हुई है, वह है ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा। ऑस्ट्रेलिया के हेड ने आक्रामक बल्लेबाजी की नई परिभाषा गढ़ी है और अब तक एक शतक तथा चार अर्धशतक समेत 533 रन बना चुके हैं। उनके साथ अभिषेक (467 रन ) ने भी खुलकर खेलते हुए आईपीएल में अभी तक 41 छक्के जड़ डाले हैं। एसआरएच की पूरी बल्लेबाजी इन दोनों के इर्द-गिर्द घूमती रही है। ऐसे में केकेआर के लिए इन्हें जल्द रोकना होगा।

केकेआर के लिए नरैन शानदार फॉर्म में

वहीं केकेआर के लिए सुनील नरैल शानदार फॉर्म में है। वह पूरे टूर्नामेंट में बल्लेबाजी और गेंदबाजी से विरोधी टीमों की परेशानी बढ़ाए हुए हैं। जबकि शीर्ष पर काबिज केकेआर को विकेटकीपर बल्लेबाज फिल सॉल्ट (435 रन) की कमी खलेगी जो टी-20 विश्व कप से पहले इंग्लैंड टीम से जुड़ने स्वदेश लौट गए हैं। सॉल्ट और सुनील नरेन (461) ने केकेआर को शानदार शुरुआत दी है। मध्यक्रम में कप्तान श्रेयस अय्यर ( 287 रन) प्रभावित नहीं कर सके, लेकिन इसकी कमी टीम को खली नहीं। ऐसे में केके को जीतने के लिए सुनील नरैन पर निर्भरता बनी रहेगी।


Suggested News