IPL2021: दूसरे फेज के पहले मैच में दिखी CSK की क्लास परफॉर्मेंस, UAE TERROR और MI, दोनों पर दर्ज की जीत

IPL2021: दूसरे फेज के पहले मैच में दिखी CSK की क्लास परफॉर्मेंस, UAE TERROR और MI, दोनों पर दर्ज की जीत

N4N DESK: साल 2021 में कोरोना ने लोगों की जिंदगी के साथ-साथ आईपीएल पर भी ग्रहण लगा दिया था। आधे मैच होने के बाद कुछ खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए रोक दिया गया था। हालांकि दाद देनी होगी बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली की, जिन्होंने बड़ा रिस्क लेते हुए आईपीएल के बचे हुए मैच को दोबारा यूएई में शुरू कराया। और रविवार को हुआ पहला मैच इस बात की गवाही देता है कि यह कितना रोमांचक और क्रिकेट फैंस को सुकून देने वाला था।

चेन्नई और मुंबई के बीच खेले गए आईपीएल फेज 2 के पहले मैच में भले ही चेन्नई की शुरुआत लड़खड़ाती पारी से रही हो, मगर बेहतरीन फील्डिंग और बॉलिंग के बदौलत उन्होंने मुंबई को करारी शिकस्त दी। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। मगर एक के बाद एक गिरते विकेट देखकर फैंस की उम्मीदें कमजोर पड़ती गई। किसी तरह टीम ने 156 रनों का ठीक-ठाक स्कोर पूरा किया। हालांकि मुंबई की बढ़िया बैटिंग लाइन-अप के आगे यह स्कोर काफी कम था और लग रहा था की मुंबई इसे आसानी से चेज कर लेगी। हालांकि ऐसा कुछ हुआ नहीं। धोनी और उनके शेर जब फील्डिंग करने मैदान में उतरे, तो हमारे कैप्टन कूल ने ऐसा मैदान सेट किया कि मुंबई की टीम एक-एक कर ढेर होती चली गई और 137 रन ही बना पाई।

इस मैच में दाद देनी होगी सीएसके के प्लेयर ऋतुराज गायकवाड़ की, जो जिन्होंने काफी सधे हुए तरीके से अपनी पारी पूरी की और अर्धशतक भी लगाया। कहा जाए तो उन्हीं की बदौलत टीम ने 150 से अधिक रनों का स्कोर खड़ा किया और इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से भी नवाजा गया। वहीं कल के मैच में मुंबई की कप्तानी रोहित शर्मा ने नहीं बल्कि काइरिन पोलार्ड ने की थी। वहीं टीम में एक नए खिलाड़ी अनमोलप्रीत ने अपना डेब्यू मैच खेला। बता दें, अनमोलप्रीत रणजी प्लेयर हैं और अपने पहले मैच में उन्होनें 14 बॉल पर 16 रन बनाए। इस मैच में सभी के लिए खास अपने कैप्टन कूल धोनी को एकबार फिर मैदान पर देखना, उनका स्पेशल DRS डिसीजन और चीते की तेजी से रन आउट करना।




Find Us on Facebook

Trending News