IPS अफसर की मां जीतीं मुखिया का चुनाव, दादा भी रहे हैं 35 साल तक मुखिया

IPS अफसर की मां जीतीं मुखिया का चुनाव, दादा भी रहे हैं 35 साल तक मुखिया

सहरसा. पंचायती राज चुनाव के दूसरे चरण की मतगणना जारी है. इस बीच बिहार के आइपीएस अधिकारी सागर कुमार झा की मां सविता झा सहरसा के चैनपुर पंचायत से मुखिया चुनाव जीत गई है. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 350 मतों के अंतर से शिकस्‍त दी है. सविता झा ने यहां से पहली बार जीत दर्ज की है.

इससे पहले आइपीएस सागर झा के दादा चंद्रमोहन झा यहां से करीब 35 साल तक मुखिया रहे हैं. अब उनकी विरासत को उनकी बहू ने आगे बढ़ाने का बीड़ा उठाया है. बिहार के गांव से निकल कर लोग जब सफल हो जाते हैं, तो उसके बाद वे पिछे मुड़कर अपने गांव और समाज को देखते भी नहीं हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं, जिन्‍हें शहर में रहते हुए भी गांव से गहरा लगाव रहता है.

सविता झा उन्‍हीं में से हैं. सविता झा के पति मिहिर कुमार झा सरकारी नौकरी में हैं. इस कारण वे लोग शहर में ही रहते थे, लेकिन इसके बाद भी जब कभी उन्‍हें समय मिलता था, वे गांव में रहना पसंद करती थीं.

चैनपुर की नवनिर्वाचित मुखिया सविता झा के पुत्र सागर कुमार झा 2018 बैच के आइपीएस अधिकारी हैं. अभी वे मोतिहार में पोस्‍टेड हैं. सागर झा भी समाज सेवा में बढ़चढ़ कर हिस्‍सा लेते हैं. हर साल वह गांव के 10 गरीब छात्रों को निजी खर्च पर इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी करवा रहे हैं. यह काम वह पिछले दो साल से कर रहे हैं.


Find Us on Facebook

Trending News