बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के रहने वाले IPS प्रशांत कुमार बने UP के कार्यवाहक डीजीपी, अब तक कर चुके हैं 300 से अधिक एनकाउंटर, यूपी पुलिस में सिंघम के रुप में हैं मशहूर

बिहार के रहने वाले IPS प्रशांत कुमार बने UP के कार्यवाहक डीजीपी, अब तक कर चुके हैं 300 से अधिक एनकाउंटर, यूपी पुलिस में सिंघम के रुप में हैं मशहूर

DESK: बिहार के रहने वाले सीनियर आईपीएस प्रशांत कुमार को यूपी में बड़ी जिम्मेवारी मिली है। उन्हें यूपी का नया कार्यवाहक डीजीपी नियुक्त किया गया है। प्रशांत कुमार अभी डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर हैं। जानकारी अनुसार आज यानी बुधवार को विजय कुमार कार्यवाहक डीजीपी पद से रिटायर हुए हैं। वर्ष 1988 बैच के आईपीएस विजय कुमार को 31 मई 2023 को डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया था। वहीं तेज तर्रार प्रशांत कुमार को यूपी सरकार के फरोसेमंदे अफसर माना जाता हैं। 

प्रशांत किशोर 1990 बैच के यूपी कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। प्रशांत कुमार के पिता का नाम ललन प्रसाद है। वह बिहार के सीवान जिले के हुसैनगंज के रहने वाले है। प्रशांत कुमार के कार्यकाल में यूपी में कुख्यात अपराधियों और माफियाओं का खात्मा हुआ है। सूत्रों की मानें तो वह 300 से अधिक एनकाउंटर कर चुके हैं। उन्हें यूपी पुलिस में 'सिंघम' कहा जाता है। 

वहीं आईपीएस प्रशांत कुमार की पत्नी डिंपल वर्मा भी आईएएस अधिकारी हैं। वर्तमान समय में डिंपल वर्मा यूपी रेरा में सदस्य के तौर पर कार्यरत हैं। पिछले साल दिसंबर माह में प्रशांत कुमार डीजी रैंक में प्रमोट हुए थे। वहीं आज उन्होंने डीजीपी के रुप में अपनी नई जिम्मेवारी संभाली है।

यूपी के कार्यवाहक डीजीपी प्रशांत कुमार ने मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात की। पांच कालिदास मार्ग मुख्यमंत्री आवास पर शिष्टाचार मुलाकात हुई। कार्यवाहक डीजीपी प्रशांत कुमार ने सीएम योगी को धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशांत कुमार को शुभकामनाएं और बधाई दी। यूपी कार्यवाहक डीजीपी बनाए गए आईपीएस प्रशांत कुमार को चार बार वीरता के लिए राष्ट्रपति का पुलिस पदक प्राप्त हो चुका है जो उन्हें क्रमश: 2020, 2021, 2022 और अभी 2023 में दिया गया। 

Suggested News