बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

युवा संवाद में बोले IPS विकास वैभव : एक दूसरे के सहयोग से ही पा सकेंगे अपने बिहार के पुराने गौरवशाली अतीत को

युवा संवाद में बोले IPS विकास वैभव : एक दूसरे के सहयोग से ही पा सकेंगे अपने बिहार के पुराने गौरवशाली अतीत को

BHAGALPUR : आइपीएस विकास वैभव ने एक दूसरे के सहयोग से हम अपने बिहार के गौरवशाली अतित को पा सकेंगे। यह बातें नवगछिया के बाल भारती में युवा संवाद कार्यक्रम के तहत बिहार सरकार विशेष विभाग के सचिव आईजी विकास वैभव ने छात्रों से कहा।

इट्स इंस्पायर बिहार अभियान के तहत नवगछिया के बाल भारती सभागार पोस्ट ऑफिस रोड में दिन रविवार को युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बिहार के आईपीएस आईजी विकास वैभव के अलावा दिल्ली के एंबीशन लॉ इंस्टीट्यूट के निदेशक आलोक कुमार रंजन, नवगछिया के पुलिस अधीक्षक सुशांत कुमार सरोज, अनुमंडल पदाधिकारी यतेंद्र कुमार पाल, सुपरिटेंडेंट मायागंज अस्पताल भागलपुर असीम कुमार दास, पवन सर्राफ ने छात्रों को संबोधित किया। 

आईपीएस विकास वैभव ने कहा कि बिहार का अतीत काफी गौरवशाली रहा हैं। बिहार में विक्रमशिला व नालंदा विश्वविद्यालय में पूरे विश्व के छात्र पढ़ने आते थे। हम बिहार के लोग जातिवाद के नाम पर कई खेमों में बंट गए। एक दूसरे को सहयोग नहीं कर पा रहे हैं। हम एक दूसरों को सहयोग करने की भावना रखे तभी हमारा बिहार विकसित हो पायेगा। हम अपने गौरवशाली अतित को पा सकेंगे। इस मौके पर बिहार के गौरवशाली इतिहास की चर्चा विस्तारपूर्वक की। 

उन्होंने कहा कि इस अभियान के अंतर्गत शिक्षा एक विशेष स्तंभ है। जिसके तहत पूरे बिहार में शिक्षा दान कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम के माध्यम से बिहार के वंचित दलित एवं मेघावी छात्रों को निःशुल्क प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के बारे में बताया जायेगा। आईआईटी मेडिकल से लेकर विधि एवं बैंकिंग, एसएससी की तैयारी करने के लिए एक विशेष ऐप बनाया गया है।विद्यार्थियों को इससे जोड़ने का प्रयास चल रहा है। उद्यमिता एवं क्षमता पर भी विशेष बल दिया जा रहा है। 

कार्यक्रम को सफल बनाने में श्रीधर शर्मा, सुमित भगत, रूप कुमार, जेम्स फाइटर, केशव पांडे, केशव सराफ प्रियदर्शी, रजनीश वैभव व आनंद कुमार, अनंत विक्रम, राहुल राजवंशी, अनुज ,अमित पांडे सक्रिय रूप से योगदान दिया

Suggested News