इंडिया ने नहीं, बांग्लादेश ने ऑस्कर में भेजी इरफान की इस फिल्म को

इंडिया ने नहीं, बांग्लादेश ने ऑस्कर में भेजी इरफान की इस फिल्म को

N4N Desk: बांग्लादेशी फिल्म ''दूब: नो बेड ऑफ रोजेज'' में में बॉलीवुड स्टार इरफ़ान खान ने एक्टिंग की थी और उनकी इस मूवी को बांग्लादेश ने 2019 ऑस्कर के लिए भेजा है. मूवी को बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म के लिए सलेक्ट किया गया है. 91वें एकेडमी अवॉर्ड्स का ऐलान 24 फरवरी 2019 को होगा.

मूवी को बांग्लादेशी फिल्ममेकर मुस्तफा सरवर फारुकी ने बनाया और इरफान ने को-प्रोड्यूस किया है. उनकी फिल्में विदेशी फिल्म फेस्टिल्स में बहुत सराही जाती हैं. उनकी 2012 में आई फिल्म ‘टेलीविज़न’ और 2009 में आई ‘थर्ड पर्सन सिंगुलर नंबर’ को भी बांग्लादेश ने ऑस्कर्स में अपने मुल्क की ऑफिशियल एंट्री बनाकर भेजा था. कहा जाता है कि ये फिल्म दिवंगत बांग्लादेशी राइटर और निर्देशक हुमायूं अहमद की जिंदगी पर आधारित है.

पहले कभी इस मूवी को बांग्लादेश में बैन किया गया था. फिर बाद में रिलीज कर दिया गया था. मूवी को पिछले साल भारत, फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया में भी रिलीज किया गया. इसकी शंघाई, बुसान, मास्को और कोलकाता समेत कई जगहों पर स्क्रीनिंग रखी गई थी.

मूवी में इरफान खान लीड रोल में हैं. वे सक्सेसफुल फिल्ममेकर जावेद हसन के रोल में हैं. अपनी बेटी की बचपन की दोस्त संग इरफान खान की नजदीकियां बढ़ती हैं. इस खबर से देशभर में काफी बवाल होता है. इरफान की पत्नी का रोल रोकेया प्राची ने निभाया.

इरफान खान इन दिनों लंदन में अपनी बीमारी का इलाज करा रहे हैं. वे न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी से जूझ रहे हैं. अपनी खराब तबीयत का खुलासा खुद उन्होंने सोशल मीडिया पर किया था. वे अपनी हेल्थ से जुड़े अपडेट देते रहते हैं.

Find Us on Facebook

Trending News