इरफान खान के कैंसर से जंग का इस खत में झलक रहा दर्द, आप भी हो जाएंगे भावुक

इरफान खान के कैंसर से जंग का इस खत में झलक रहा दर्द, आप भी हो जाएंगे भावुक

अपने बीमारी से लम्बे समय से बॉलीवुड एक्टर इरफान खान लड़ रहे है. इनदिनों लंदन में उनका इलाज चल रहा है. इरफ़ान खान न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर से पीड़ित है. इरफान खान ने अपनी बीमारी को लेकर सोशल मीडिया पर एक खत लिखा है, जो उनके दर्द और तकलीफ को बखूबी बयान कर सकती हैं. इरफ़ान खान को इंडियन डॉक्टर्स ने ही बाहर रेफेर कर दिया था. काफी लम्बे समय से इरफ़ान खान की अपडेट नहीं मिल रही थी. अब उन्होंने खुद ही अपना अपडेट दे दिया, इस भावुक खत के जरिए.

इरफान खान द्वारा खत- 

IRFAN-KHAN-WROTE-LETTER-ON-HIS-ILLNESS2.jpg

'कुछ महीने पहले अचानक मुझे पता चला कि मैं न्यूरोएन्डोक्राइन कैंसर से ग्रस्त हूं. यह शब्द मैंने पहली बार सुना था. जब मैंने इसके बारे में सर्च की तो पाया कि इस पर ज्यादा शोध नहीं हुए हैं. इसके बारे में ज्यादा जानकारी भी मौजूद नहीं थी.' यह एक दुर्लभ शारीरिक अवस्था का नाम है और इस वजह से इसके उपचार की अनिश्चितता ज्यादा है. अभी तक मैं तेज रफ्तार वाली ट्रेन में सफर कर रहा था. मेरे कुछ सपने थे, कुछ योजनाएं थीं, कुछ इच्छाएं थीं, कोई लक्ष्य था.' 'फिर किसी ने मुझे हिलाकर जगा दिया। मैंने पीछे मुड़कर देखा तो वो टीसी था. उसने कहा आपका स्टेशन आ गया है. कृप्या नीचे उतर जाइए. मैं कंफ्यूज था. मैंने कहा- नहीं नहीं अभी मेरा स्टेशन नहीं आया. उसने कहा- नहीं आपको अगले किसी भी स्टॉप पर उतरना होगा'. 

IRFAN-KHAN-WROTE-LETTER-ON-HIS-ILLNESS3.jpg

इस डर और दर्द के बीच मैं अपने बेटे से कहता हूं, 'मैं किसी भी हालत में ठीक होना चाहता हूं. मुझे अपने पैरों पर वापस खड़े होना है. मुझे ये डर और दर्द नहीं चाहिए। कुछ हफ्तों के बाद मैं एक अस्पताल में भर्ती हो गया. बेइंतहा दर्द हो रहा है.' मैं जिस अस्पताल में भर्ती हूं, उसमें बालकनी भी है. बाहर का नजारा दिखता है. कोमा वार्ड ठीक मेरे ऊपर है. सड़क की एक तरफ मेरा अस्पताल है और दूसरी तरफ लॉर्ड्स स्टेडियम है... वहां विवियन रिचर्ड्स का मुस्कुराता पोस्टर है. इरफान ने अपने पत्र के साथ एक फोटो भी शेयर की है. 'इस सफर में सारी दुनिया के लोग... सभी मेरे सेहतमंद होने की दुआ कर रहे हैं, प्रार्थना कर रहे हैं, मैं जिन्हें जानता हूं और जिन्हें नहीं जानता हूं, वे सभी अलग-अलग जगहों पर मेरे लिए प्रार्थना कर रहे हैं. ये सब दुआएं मिलकर एक हो गई हैं और असर दिखना शुरू हो गया है.



Find Us on Facebook

Trending News