बिहार के बदले उत्तर प्रदेश के किसानों से गन्ना खरीदने वाले चीनी मिल की अनियमितता हुई उजागर, कार्रवाई का आदेश

बिहार के बदले उत्तर प्रदेश के किसानों से गन्ना खरीदने वाले चीनी मिल की अनियमितता हुई उजागर, कार्रवाई का आदेश

बगहा. गन्ना किसानों को हो रही परेशानी के बाद गन्ना विकास विभाग की ओर से बगहा तिरुपति चीनी मिल का औचक निरीक्षण किया गया। औचक निरीक्षण के दौरान कई खामियां हुआ उजागर हुई है जिसको लेकर मिल प्रबंधन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया गया है। इस संबंध मे गन्ना आयुक्त गिरिवर दयाल सिंह ने चीनी मिल का औचक निरीक्षण के बाद पत्रकारो से बातचीत करते हुये बताया की बगहा तिरुपति चीनी मिल में घटतौली और यूपी के गन्ना की आपूर्ति समेत कैलेंडर में गड़बड़ी उजागर हुई हैं। 

उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों के साथ कांटा समेत लैब में गहन जांच किया गया है। ख़ामियों को लेकर चीनी मिल प्रबंधन पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। चीनी मिल प्रबंधन पर आरोप है कि बिहार के किसानों का गन्ना न लेकर यूपी के किसानों से गन्ना की खरीद की जा रही है। जिसमें वजन में घटतौली की जा रही है । जांच के दौरान किसानों के आरोप सही पाए गए हैं। 

हालांकि तिरुपति चीनी मिल के जीएम बीएन त्रिपाठी ने इस जांच व कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताते हुए आरोपों को सिरे से ख़ारिज करते हुए स्थानीय प्रशासन के जांच में कोई भी गड़बड़ी नहीं होने का दावा किया है।


Find Us on Facebook

Trending News