बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्या BCCI के प्लान से हुए बाहर हुए इशान किशन, अफगानिस्तान सीरीज से बाहर होने के बाद चर्चाओं का बाजार गरम

क्या BCCI के प्लान से हुए बाहर हुए इशान किशन, अफगानिस्तान सीरीज से बाहर होने के बाद चर्चाओं का बाजार गरम

DESK : बिहार से टीम इंडिया तक का सफर करनेवाले इशान किशन को अफगानिस्तान के साथ होनेवाले टी-20 सीरीज से बाहर कर दिया गया है। ऐसे में क्रिकेटर के भविष्य को लेकर कई तरह की चर्चा शुरू हो  गई है। कई जानकारों का मानना है कि अब टीम इंडिया में इशान किशन को अपनी वापसी कर पाना बेहद मुश्किल है। ऐसे में इस बात की चर्चा शुरू हो गई है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि कुछ माह पहले तक क्रिकेट के तीनों फार्मेट का अहम हिस्सा रहे इशान किशन अचानक BCCI के फ्यूचर प्लान से बाहर हो गए।

दक्षिण अफ्रीका दौरे से बिगड़ी बात

इशान किशन को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए क्रिकेट के तीनो फार्मेट के लिए चुना गया था। लेकिन वनडे और टी-20 में बेहद कम मौके मिले। जिसके बाद टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले उन्होंने अचानक छुट्टी पर जाने की मांग की। जिसे बीसीसीआई ने मंजूर कर लिया। अधिकारिक रूप से बयान आया कि मानसिक थकावट कम करने के लिए उन्होंने छुट्टी पर जाने की मांग की थी। लेकिन अब यह बात सामने आ रही है कि विश्व कप से लगातार टीम में शामिल होने के बाद भी उन्हें अंतिम 11 में शामिल नहीं किया जा रहा था। ऐसे में बताया जा रहा है कि कोच राहुल द्रविड़ के सामने उन्होंने नाराजगी जाहिर की थी। 

BCCI के एक सूत्र के हवाले से बताया है कि इशान टीम में अपनी स्थिति से खुश नहीं थे. इशान की नाखुशी इस बात पर थी कि उन्हें लगभग हर सीरीज के लिए, हर दौरे के लिए चुना जा रहा था लेकिन खेलने के मौके इक्का-दुक्का ही मिल रहे थे। ऐसे में उन्होंने टीम से खुद को अलग कर लिया। बताया जा रहा है कि इसके बाद वह अपने दोस्तों के साथ घूमने निकल गए। यहां तक रणजी मैच में वह झारखंड के लिए नहीं खेले। 

केबीसी में जाने की नहीं ली अनुमति

केबीसी के अंतिम सप्ताह बतौर गेस्ट नजर आए थे। इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया के कई किस्से शेयर किए थे। लेकिन अब शो को लेकर भी यह बात सामने आ रही है कि उन्होंने इसके लिए बीसीसीआई से अनुमति नहीं ली थी। रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई की ओर से रविवार रात को टीम की घोषणा के बाद से इशान के बाहर होने के संभावित कारणों को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। कहा जा रहा है कि बिना अनुमति के किसी टेलीविजन शो में हिस्सा लेने के लिए उन्हें दण्डित किया गया होगा। 

विकेटकीपर के रूप में नहीं रहे पहली च्वाइस

महेंद्र सिंह धोनी के बाद टीम इंडिया में विकेटकीपर के तौर पर दो ही दावेदार थे। पहला रिषभ पंत और दूसरे इशान किशन। पंत के एक्सीडेंट के बाद इशान किशन के लिए टीम इंडिया में स्थायी जगह बनाने का रास्ता खुल गया। लेकिन वह चयनकर्ताओं का भरोसा हासिल नहीं कर सके। विश्व कप में उनके टीम में होने के बावजूद केएल राहुल को मौका दिया गया। वहीं बाद में केएल राहुल को ही नियमित विकेटकीपर बना दिया गया। अब दक्षिण अफ्रीका में जो हुआ, उसके बाद इशान किशन के वापसी के रास्ते भी बंद हो गए हैं। अफगानिस्तान सीरीज में संजू सैमसन और जितेश शर्मा को चुना गया है। बची-खुची कसर यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के ओपनिंग में पक्के होने से पूरी हो गईवहीं दूसरी तरफ रिषभ पंत भी वापसी के लिए लगातार कोशिशें कर रहे हैं।


Suggested News