बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इतना आसान है फेसबुक पर ब्लू टिक लगाना, बस करना होगा छोटा सा काम और लाइमलाइट आपकी

इतना आसान है फेसबुक पर ब्लू टिक लगाना, बस करना होगा छोटा सा काम और लाइमलाइट आपकी

जब हम फेसबुक पर किसी का प्रोफाइल सर्च करते है और उसके नाम के बगल में ब्लू टिक रहता है तो वो खुद ही सेलिब्रिटी बन जाता है और उसकी अपनी ही अहमियत हो जाती है. आप चाहे कितना भी मेहेंगा फ़ोन लेलो या कपड़े डाल लो, ये ब्लू टिक जो इम्प्रैशन डालती है वो कोई और नहीं डालता. आप भी सोचते होंगे की काश ये ब्लू टिक आपके भी प्रोफाइल पर आ जाता फिर आपको भी सेलिब्रिटी ट्रीटमेंट मिलने लगेगा. तो हम आपको बता दें कि ये होना बहुत आसान है. ये काश यकीं में बदल सकता है.

करना होगा यह काम

Facebook पेज वेरीफिकेशन फॉर्म के लिए आपके पास जन्म प्रमाण पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट होना चाहिए और अगर आप किसी कंपनी या संस्था को चलाते हैं तो उसके कागज होने चाहिए. आप अपने पेज को पूरा अपडेट रखे और उसका अबाउट सेक्शन अच्छी तरह से भर दे. आपको Facebook वेरीफिकेशन फॉर्म में मांगी गई पूरी जानकारी भरनी होगी. डॉक्यूमेंट्स भी भेजना होंगे. पेज के वेरीफाई होने में थोड़ा समय लगता है.

ITS-EASY-TO-HAVE-BLUE-TICK-ON-YOUR-ACCOUNT2.JPG

अगर आपका म्यूजिक डांस या आर्ट का पेज है तो 3-6 दिन में आपका पेज वेरीफाई हो जायेगा, लेकिन अगर आपका कंपनी पेज है तो उससे वेरीफाई होने में 7-45 दिन का समय लग जाता है. कंपनी पेज को फेसबुक अच्छे से वेरीफाई करती है तभी ब्लू टिक देती है.

अगर आपका पेज या अकाउंट ब्लू टिक वेरीफाई हो जाता है तो आपका ब्रांड वैल्यू बढ़ जायेगा आपके ऑडियंस भी बढ़ जायेंगे. आपके पेज और प्रोफाइल पर ये 'ब्लू टिक' ओरिजनल का ठप्पा लगा देगा. फिर कोई आपके नाम की कितनी कॉपी कर ले, आपका पेज और प्रोफाइल भीड़ से एक दम अलग दिखेगी. सर्च करने पर आपका नाम सबसे ऊपर नज़र आएगा और आप फेमस हो जायेंगे. बताइये Facebook पर इससे अच्छी धाक और क्या होगी?

Suggested News