आई डब्ल्यू सी पटना वनश्री ने वार्षिकोत्सव जागरण के अवसर अमहरा स्थित माँ वनदेवी का दर्शन किया...सभी को उपहार में दिया पेड़

आई डब्ल्यू सी पटना वनश्री ने वार्षिकोत्सव जागरण के अवसर अमहरा स्थित माँ वनदेवी का दर्शन किया...सभी को उपहार में दिया पेड़

DESK: आई डब्ल्यू सी पटना वनश्री ने वार्षिकोत्सव जागरण के विशेष अवसर पर अमहरा स्थित माँ वनदेवी का दर्शन किया.ये महाधाम पटना से लगभग 30 कि0मी0 दूर अमहरा ग्राम कंचनपुर गांव जानेवाली रास्ते में स्थित हैं.बताया जाता है कि माँ वनदेवी को 350 साल पहले विद्यानंद बाबा ने मां विंध्यवासिनी को लाकर  स्थापित किया था. माँ की महिमा आसपास की ही नहीं बल्कि दूर-दूर के क्षेत्रों तक फैली है. माँ का जागरण हर माह के शुक्लपक्ष के त्रयोदशी को होता है लेकिन आश्विन माह में वार्षिकोत्सव जागरण बहुत ही धूमधाम से भक्तों के द्वारा मनाया जाता है. 

इसी शुभ अवसर पर पटना वनश्री क्लब की सभी सदस्याओ के साथ आई डब्ल्यू सी डिस्ट्रीक्ट 325 की एसी मेंबर सरिता प्रसाद,आई डब्ल्यू सी पटना की आई पी पी संध्या सरकार, आई डब्ल्यू सी पटना की एक्ज्यूटीव मेंबर दिव्या शर्मा, हमारी सी जी आर संगीता वर्मा वहां पहुंची .

 


वनश्री की अध्यक्षा महिमा शर्मा ने अपने सभी सिनीयर को मां पर चादर चढ़ा कर माँ का आर्शीवाद के रूप में सभी को दिया और माँ की प्रतिमा भेंट स्वरूप माँ के दरबार में ही दी गयी. सभी आगन्तुकों के हाथों माँ के परिसर में पौधे भी लगाए गए. माँ का दर्शन कर खुद को सभी कृतार्थ महसूस किए .हमारे वनश्री क्लब ने एन एस आइ टी में एक हर्बल गार्डेन का निर्माण किया है. जिसका उद्घाटन एसी मेंबर सरिता प्रसाद के हाथों रिबन काटकर किया गया है. इस हर्बल गार्डेन में गिलोय, अश्वगंधा, अदरक, लहसुन, ऐलोवेरा, लाँग, आंवला, तुलसी, नीम, तेजपत्ता, शंखपुष्पी जैसे बहुत सारे हर्बल का पेड़ लगाया गया है. इस गार्डेन में भी सभी ने अपने हाथों से पेड़ लगाया जिसके बाद सभी को एक एक पेड़ उपहार स्वरुप  दिया गया. 

हमारे वनश्री क्लब का नाम ही प्रकृति से जुड़ा है जिससे हम सभी पेड़ लगाने पर विशेष जोर देते हैं. क्लब की ट्रेजरर नीतू सिंह ने अपने घर के कैम्पस में गार्डनिंग कर रखा है और सभी को पेड़ उपहार में हमेशा देती आई  हैं. अभी हाल ही में वनश्री क्लब ने दशहरा के दशमी के शुभ अवसर पर पचास सहजन का पेड़ ग्रामीणों में बांटा था. इस तरह से सामाजिक कार्य के साथ-साथ प्रकृति के लिए भी  सजग होकर कल्ब सभी को जागरूक करती हैं . इस मौके पर वनश्री क्लब की अध्यक्षा महिमा शर्मा, ट्रेजरर नीतू सिंह, संपादिका शिप्रा सिंह, एक्ज्यूटिव मेंबर प्रीति सिन्हा, एग्ज्यूटिव मेंबर श्वेता चौधरी, प्रियंका सहित अन्य सदस्या भी मौजूद थी .

Find Us on Facebook

Trending News