बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने बोचहाँ चुनाव परिणाम पर कसा तंज, कहा जहाँ ईवीएम प्रभावित नहीं होती वहां हारती है भाजपा

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने बोचहाँ चुनाव परिणाम पर कसा तंज, कहा जहाँ ईवीएम प्रभावित नहीं होती वहां हारती है भाजपा

NALANDA : आदर्श आचार संहिता उलंघन मामले में बिहार शरीफ़ कोर्ट में पेशी के बाद जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो पप्पू यादव ने कहा कि बोचहां के साथ देश भर में हुए 4 लोकसभा क्षेत्रों के उपचुनाव में भाजपा के अहंकार की हार हुई है। पप्पू यादव ने कहा कि बोचहां में किसी पार्टी की जीत नहीं हुई, बल्कि वहां समाज के हर तबके के साथ धोखा करने का नतीजा चुनाव परिणाम के रूप में आया है। आज भाजपा मतलब नरेंद्र मोदी और नरेंद्र मोदी मतलब भाजपा हो गया है। बिहार में कुछ लोग खुद को नरेंद्र मोदी समझने लगे हैं। इसलिए जनता ने उन्हें सबक सिखाने का काम किया है। इस मौके पर उनके साथ जाप के युवा प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर के अलावे सैकडों नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

पप्पू यादव ने कहा कि जहां भी ईवीएम प्रभावित नहीं हुआ, वहां भाजपा की हार हुई। उपचुनाव में भी ईवीएम के साथ छेड़खानी नहीं हुई, तो भाजपा को हर जगह मुहं की खानी पड़ी। इसलिए यह लोकतंत्र के लिए सही नहीं है। पप्पू यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भाजपा में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा, नही तो चुनाव का परिणाम ही कुछ और होता। उन्होंने अचार सहिंता को लेकर कहा कि आचार संहिता विरोधियों को परेशान करने का तरीका है। आचार संहिता मामले में हम निर्दोष हैं। न्याय व्यवस्था में सुधार लाने की ज़रूरत है।

उन्होंने आगे कहा कि सत्ता पक्ष ने अपने तरीके से एसडीओ बीडीओ का इस्तेमाल कर गलत केस बना कर हमारे ऊपर आचार सहिता का मामला दर्ज कराया है। उन्होंने कहा कि आचार संहिता के मामले को लेकर रिव्यू करने की जरूरत है। विरोधियों का परेशान करने का सबसे बड़ा टूल बन गया है। हम ऐसे चीजों का विरोध करते हैं। हम न्यायालय का सम्मान करने के लिए आज बिहारशरीफ कोर्ट में पेश होने आए थे। 

रंजन की रिपोर्ट 

Suggested News