बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जब मिलने लगे यह 5 संकेत तो समझिए जल्द ही आमिर होने वाले हैं आप

जब मिलने लगे यह 5 संकेत तो समझिए जल्द ही आमिर होने वाले हैं आप

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क : ऐसी मान्यता है कि धन की देवी लक्ष्मी की किसी पर कृपा हो जाए तो उसका घर धन-धान्य से भर जाता है. उसके घर में किसी प्रकार की कोइ कमी नहीं होती है. पर ऐसा भी कहा जाता है कि माता लक्ष्मी चंचल होती हैं और वह एक जगह ज्यादा देर तक नहीं टिकती हैं. यदि किसी भी व्यक्ति पर लक्ष्मी की कृपा होने वाली है तो इसका संकेत उसे पहले से ही मिलने लगता है. कोइ व्यक्ति इसे समझ पाता है तो कोइ नहीं समझ पाता। यहां हम आपको ऐसे पांच संकेत के बारे में बताएंगे जो यदि आपको मिलने लगे तो समझिए आप आप धनवर्षा होने वाली है. 

1. आपके ऊपर माता लक्ष्मी की कृपा होने का पहला संकेत यह है कि जब आपके आसपास अचानक से हरी भरी चीजें दिखाई देने लगेगी. यदि ऐसा होता प्रतीत होता है तो समझिए जल्द आप पर माता लक्ष्मी का आशीर्वाद बरसने वाला है. 

2. यदि आप की  आँख सुबह खुले और कोइ झाड़ू लगाते दिख जाए और यह क्रम बार-बार हो तो समझिएआप जल्द ही अमीर बनने वाले हैं.

3. बार-बार शंख की आवाज सुनाई देना भी आपके घर लक्ष्मी के आगमन का संकेत है. यह आवास आपको हमेशा सुनाई देती है तो जल्द ही आपके भाग्य खुलने वाले हैं. 

4. सुबह-सुबह गन्ना दिखना भी बहुत शुभ माना जाता है. यदि आपको अचानक सुबह अपने आसपास गन्ना दिखाई दे रहा है यह आपके किस्मत बदलने का संकेत है.  

5. मां लक्ष्मी की सवारी उल्लू है और उल्लू दिखना सुबह संकेत माना जाता है. यदि आपको आसपास बार-बार उल्लू दिखाई दे तो समझिए आप पर मान लक्ष्मी की कृपा हो गई है. ऐसा माना जाता है कि जहां उल्लू जाता है वहां मां लक्ष्मी जरूर जाती हैं.  


Suggested News