बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने नीतीश-तेजस्वी पर लगाया हिंदुओं को बांटने का आरोप,कहा-जाति पर वोट नहीं मिलेगा, जो राम-कृष्ण की बात करेगा, वही राज करेगा

जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने नीतीश-तेजस्वी पर लगाया हिंदुओं को बांटने का आरोप,कहा-जाति पर वोट नहीं मिलेगा, जो राम-कृष्ण की बात करेगा, वही राज करेगा

बेतिया- जातीय जनगणना बिहार सरकार अपनी सफलता मान रही है और इसे पूरे देश में करने की मांग उठ रही है. जातीय गणना का विरोध भी कई स्तर पर हो रहा है. धार्मिक जगत से जुड़े लोग भी इसे लेकर चिंता व्यक्त कर रहे हैं. जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य ने भी इसे लेकर कहा था कि जातीय गणना के जरिये वास्तव में हिंदुओं को बांटने की साजिश चल रही है.  बगहा से है जहां रामनगर के अर्जुन विक्रम शाह स्टेडियम में रामकथा वाचन के दौरान जगतगुरु रामभद्राचार्य ने बिहार में जातिगत जनगणना को लेकर सरकार पर तीखा प्रहार किया है.उन्होंने यह भी कहा कि बिहार सरकार ने जाति जनगणना कराकर हिंदुओ को बांटने का काम किया है.

चित्रकूट के तुलसी पीठाधीश्वर स्वामी रामभद्राचार्य ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के जाति गणना के फैसले का विरोध किया है। उन्होंने दोनों को नसीहत देते हुए कहा कि जाति के आधार पर वोट नहीं मिलने वाला है। जो राम और कृष्ण की बात करेगा वही राज करेगा। उन्होंने नीतीश और तेजस्वी पर हिंदुओं को बांटने का आरोप भी लगाया।  

 कथा वाचन के दौरान उन्होनें सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का नाम लेकर जाति जनगणना को अनुचित बताया. जगतगुरु ने कहा कि नीतीश जी औऱ तेजस्वी बाबू को अब कौन समझाए की ऐसा घिनौना काम न करें जिससे हिन्दू बंटे . लिहाजा अब जो काम करेगा वोट उसी को मिलेगा . राम औऱ कृष्ण की जो बात करेगा भारत पर वहीं राज़ करेगा .

 चुनावी साल में एक बड़े धार्मिक वक्ता धर्मगुरु का इस प्रकार प्रवचन के दौरान दिया गया बयान लोगो में चर्चा का विषय बना हुआ है.  बता दें कि रामभद्राचार्य महाराज अपने 9 दिवसीय यात्रा पर चम्पारण के रामनगर मे पहुँचे हैं जहां पहले दिन उनके द्वारा कथा वचन के दौरान बिहार सरकार पर जमकर निशाना साधा गया . जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने जातीय गणना को लेकर कहा कि भगवान राम जाति भेद को नहीं मानते लेकिन बिहार में खुलेआम जातिवाद हो रहा है. जाति के आधार पर नहीं बल्कि काम के आधार पर वोट मिलेगा. उन्होंने इसे हिंदुओं को बांटने की साजिश बताई है. 



Suggested News