शराबबंदी पर जगदानंद ने CM नीतीश पर साधा निशाना, बोले- 20 हजार करोड़ रुपये की समानांतर अर्थव्यवस्था को बंद करें

शराबबंदी पर जगदानंद ने CM नीतीश पर साधा निशाना, बोले- 20 हजार करोड़ रुपये की समानांतर अर्थव्यवस्था को बंद करें

पटना. बिहार में शराबबंदी को लेकर राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बिहार में खुले तौर पर शराब मिल रही है और इसमें सरकार की मिलीभगत है. उन्होंने कहा कि बिहार में शराबबंदी कानून राजद के समर्थन से लाया गया था. जब तक नीतीश कुमार हमारे साथ जुड़े हुए थे, तब तक शराबंदी बिहार में सफल थी. जैसे ही नीतीश भाजपा के साथ हाथ मिलाये, वैसे ही बिहार में शराब सरेआम बिकने लगी. उन्होंने कहा कि बिहार में हातल ये है कि शराब गांव-गांव में परचून की दुकान तक भी पहुंच गयी है.

सफल रूप से शराबबंदी करें सरकार

जगदानंद सिंह ने शराबबंदी को लेकर कहा कि बिहार में शराब को जब बैन किया गया था, जब राजद-जदयू की सरकार बनी थी. बिहार में शराबबंदी लालू जी की नीति के आधार पर है. उन्होंने सीएम नीतीश से सवाल पूछते हुए कहा कि बिहार 2016 में जदयू और राजद के शासन काल में ही क्यों शराबंदी हुई, इससे पहले क्यों नहीं हुई? जगदानंद सिंह ने कहा कि या तो बिहार सरकार सफल रूप से शराबबंदी करें, या 20 हजार करोड़ रुपये की सरकारी राजस्व का नुकसान को बचाएं.

शराबबंदी पर नाटक बंद करें सरकार

उन्होंने नीतीश सरकार से कहा कि जब शराब पीओगे और पीलाओगे, शोषण बंद करों, 20 हजार की समानान्तर  अर्थव्यवस्था बंद करों, अगर सरकार इसमें असफल होती है. तो कहा जाएगा कि नाटक बंद करों. बते दें कि राजद सुप्रीमो लालू यादव ने शराबबंदी को लेकर नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि सरकार नाटक कर रही है और इसे बंद करना चाहिए.

शराबबंदी पर लालू का बयान

शराबबंदी कानून से जड़े मीडिया के सवाल पर जवाब देते हुए लालू यादव ने कहा कि 'ये फैसला बिहार सरकार को करना है. हमने बहुत पहले कहा था कि शराबबंदी कानून के कार्यान्वयन में कठिनाइयों को ईमानदारी से स्वीकार किया जाना चाहिए और इस कदम को वापस लिया जाना चाहिए.’

शराबबंदी पर सियासी बयानबाजी हावी

बता दें कि बिहार में शराबबंदी को लेकर बिहार में लगातार सियासी बयानबाजी हावी है. जहरीली शराब से हुई मौत के बाद विपक्ष लगातार सरकार पर निशाना साध रही है, तो वहीं सत्तापक्ष विपक्ष पर राजनीति करने और लालू-राबड़ी के कार्यकाल का याद दिलवा कर विपक्ष पर हमला बोल रहा है.

Find Us on Facebook

Trending News