परिवार वाले शादी का कर रहे थे विरोध, महिला थाना में पुलिसकर्मी ने करवा दी प्रेमी जोड़े की शादी

परिवार वाले शादी का कर रहे थे विरोध, महिला थाना में पुलिसकर्मी ने करवा दी प्रेमी जोड़े की शादी

Jahanabad: जिले के महिला थाना में एक अनोखी शादी देखने को मिली जहां एक प्रेमी जोड़े की थानाध्यक्ष की पहल पर शादी कराई गई. मामला नगर थाना के शेखालमचक मुहल्ले की है जहां एक प्रेमी जोड़ा पिछले दो सालों से एक दूसरे से प्रेम करते थे लेकिन दोनों के परिजन इनके प्रेम के खिलाफ़ थे और इसका विरोध कर कर रहे थे.

इस मामले को लेकर लड़का और लड़की के परिवार एक दूसरे के खिलाफ थाने में मामला भी दर्ज कराया था. जिसके बाद महिला थाना अध्य्क्ष और सामाजिक कार्यकर्ताओं की पहल पर दोनों के परिजनों को समझा बुझा कर आपसी रजामंदी से शादी के लिये मनाया गया और पूरे रीति रिवाज के साथ दोनो का निकाह पढ़वाया गया. उसके बाद महिला थाने में पुलिस कर्मियों और मीडिया कर्मियों की मौजूदगी में लड़का लड़की ने एक दूसरे को माला पहनाया और शादी की.

इस मौके पर प्रेमी जोड़े ने कहा कि परिवार के विरोध के कारण हमदोनों की मंजिल दूर नजर आ रही थी लेकिन थानाध्यक्ष के पहल के कारण आज हम अपनी मंजिल तक पहुंच पाये. वहीं इस मौके पर महिला थानाध्यक्ष ने कहा कि दोनों पक्षों के परिजन इस शादी का विरोध कर रहे थे लेकिन सामाजिक पहल के तहत दोनो के परिजनों को समझ बुझा कर कागजी तौर पर शादी कराया गया है. इस दौरान महिला थानाध्यक्ष ने दोनों को माला पहना कर सुखद जीवन की शुभकामना दी है.

Find Us on Facebook

Trending News