66 वीं बीपीएससी पीटी में शामिल अभ्यर्थियों का इन्तजार खत्म, जल्द जारी होगा परीक्षाफल

66 वीं बीपीएससी पीटी में शामिल अभ्यर्थियों का इन्तजार खत्म, जल्द जारी होगा परीक्षाफल

PATNA : 27 दिसंबर 2020 को बीपीएससी 66 वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा प्रदेश के 38 जिलों के 888 केंद्रों पर आयोजित की गयी थी, जिसमें चार लाख आवेदकों में से 2.80 लाख ने भाग लिया था. इसके बाद परीक्षा में शामिल होने अभ्यर्थी परीक्षाफल का इन्तजार कर रहे है. अब उन परीक्षार्थियों का इंतज़ार बहुत जल्द खत्म होने वाला है. बताया जा रहा है की 66 वीं बीपीएससी पीटी का रिजल्ट होली से पहले आ जाएगा. 66 वीं पीटी परीक्षा में रिक्तियों की संख्या 691 है. इसका दस गुना रिजल्ट दिया जायेगा. इस प्रकार लगभग सात हजार अभ्यर्थियों को प्रारंभिक परीक्षा में सफल घोषित किया जायेगा. 

मिली जानकारी के अनुसार 66 वीं मुख्य संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन जून में होने की संभावना है. बीपीएससी ने अपने एग्जाम कैलेंडर में इस डेट की घोषणा पहले से ही कर रखी है. जिसके अनुपालन का आयोग पूरा प्रयास करेगा. कैलेंडर के अनुरूप इस वर्ष ही साक्षात्कार आयोजित कर 66वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के अंतिम रिजल्ट भी इसी वर्ष बीपीएससी दे देने का प्रयास करेगा.

वहीँ बीपीएससी की 64वीं प्रतियोगिता परीक्षा का अंतिम रिजल्ट 15 अप्रैल तक निकलने की संभावना जताई जा रही है.  इसका 10 फरवरी को इसका इंटरव्यू पूरा हुआ है, जिसमें 3399 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था. इनमें लगभग 1460 का अंतिम रूप से चयन होगा. 

Find Us on Facebook

Trending News