BIHAR NEWS : जमीन के अन्दर से आ रही है अजीबोगरीब आवाज, हैरत में पड़े ग्रामीण, कईयों ने शुरू की पूजा अर्चना

BIHAR NEWS : जमीन के अन्दर से आ रही है अजीबोगरीब आवाज, हैरत में पड़े ग्रामीण, कईयों ने शुरू की पूजा अर्चना

GAYA : जिले के वजीरगंज व अतरी प्रखंड की सीमा पर स्थित एक खेत में धरती के अंदर से एक अजीबोगरीब आवाज आ रही है। खास बात यह है कि आवाज बीते तीन दिनों से निरंतर आ रही है। धरती के अंदर से आने वाली गड़गड़ की आवाज क्षेत्र में कौतुहल का विषय बना हुआ है। जो आवाज निकल रही है उससे ऐसा लग रहा है कि धरती के अंदर पानी खौल रहा है। वहीं इस अजीबोगरीब आवाज को सुन कर गांव वाले आस्था से जोड़ कर देख रहे हैं। 

गांव वाले जिस स्थान से आवाज आ रही है वहां पैसे चढ़ा रहे हैं तो कोई वहां अगरबत्ती भी जला रहा है। लड़कों ने धरती से लगातार आवाज निकलने की आवाज सुनी तो उन लड़कों ने पुकार सिंह की जमीन में मामूली गढ्‌ढा खोद कर देखना चाहा कि कहीं इस जगह से आवाज सहीं में आ रही है या नहीं। मामूली गढ्‌ढा खोदते ही उसके अंदर से आवाज आने लगी। आवाज सुन कर लड़के थोड़े सहम गए। वहीं धरती से आने वाली आवाज उनके बीच कौतुहल का विषय बन गया। गांव वालों ने इस बात को हंसी में उड़ाया और बाद में वे अनमने ढंग मौके पर पहुंचे तो वे भी हक्के बक्के रह गए। 

धरती अंदर से पानी के खौलने की आवाज सुन चकित हो गए। इस बीच गांव के कुछ लोग देवी-देवता की कृपा कहने लगे तो कोई साइंस का हवाला देते हुए धरती के अंदर होने वाली क्रिया-प्रतिक्रिया को एक हरकत बताने लगे। इसकी सूचना बुधवार की दोपहर अतरी प्रखंड के सीओ व गहलौर थाना प्रभारी कौशलेंद्र कुमार को दी गई। जिसके बाद थाना प्रभारी ने मौके पर पहुंच कर जायजा लिया। 

उन्होंने मुआयना किया तो धरती के अंदर से निकल रही आवाज सुन अचरज में पड़ गए। उन्होंने बताया कि उस जगह से आवाज तो आ रही है। लेकिन कहां से आ रही है यह समझ से फिलहाल परे है। इस बात की ठोस जानकारी कोई भूगर्भ वैज्ञानिक ही दे सकते हैं।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News